Move to Jagran APP

200 करोड़ की लागत से जैनामोड़ में टूल रूम स्थापित करेगा एमएसएमई

भारत सरकार के मध्यम एवं सूक्ष्म उद्योग मंत्रालय के माध्यम से जैनामोड़ में टूल रूम स्थापित किया जाएगा। इसके लिए एमएसएमई के सचिव डॉ. अरूण कुमार पंडा ने जिला प्रशासन व जियाडा के अधिकारियों के साथ जैनामोड़ के मल्हन टांड़ में स्थल का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Jan 2020 10:01 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jan 2020 06:21 AM (IST)
200 करोड़ की लागत से जैनामोड़ में टूल रूम स्थापित करेगा एमएसएमई
200 करोड़ की लागत से जैनामोड़ में टूल रूम स्थापित करेगा एमएसएमई

जागरण संवाददाता, जैनामोड़/बोकारो: भारत सरकार के मध्यम एवं सूक्ष्म उद्योग मंत्रालय के माध्यम से जैनामोड़ में टूल रूम स्थापित किया जाएगा। इसके लिए एमएसएमई के सचिव डॉ. अरूण कुमार पंडा ने जिला प्रशासन व जियाडा के अधिकारियों के साथ जैनामोड़ के मल्हन टांड़ में स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि स्थल अच्छा है। इसके लिए जियाडा को जमीन का प्रस्ताव बनाकर भारत सरकार को भेजने का निर्देश दिया।

loksabha election banner

विदित हो कि यह जमीन निदेशालय परियोजना भूमि पुनर्वास की है। यह राज्य उद्योग विभाग के अधीन है। केंद्र सरकार ने देश भर में टूल रूम स्थापित करने के लिए गत बजट में प्रावधान किया था। इसके लिए भारत सरकार की ओर से परियोजना को मंजूरी भी दी जा चुकी है। टूल रूम की स्थापना पर दो सौ करोड़ का खर्च होगा। भारत सरकार की ओर से यह रकम खर्च की जाएगी। राज्य का यह तीसरा टूल रूम होगा। हालांकि भविष्य में स्टील कलस्टर की स्थापना को लेकर यह टूल रूम और बड़ा हो सकता है। स्थल निरीक्षण के बाद सचिव अरूण पंडा संतुष्ट दिखे। कहा कि बोकारो में इसका लाभ मिलेगा। युवाओं को कौशल प्रशिक्षण के साथ उद्यमियों को भी फायदा मिलेगा। मौके पर डीडीसी रवि रंजन मिश्रा, एसडीओ शशि प्रकाश, ईडी मुकूल प्रसाद, बियाडा सचिव पीएन मिश्रा सहित अन्य उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.