बीएसएल की प्रगति में समाज का विशेष योगदान

बीएसएल की ओर से सीआइएसएफ परेड ग्राउंड में गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में बीएसएल के निदेशक प्रभारी अमरेंदु प्रकाश ने राष्ट्र ध्वज फहराया तथा परेड का निरीक्षण कर सलामी ली।

JagranPublish: Thu, 27 Jan 2022 11:15 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 11:15 PM (IST)
बीएसएल की प्रगति में समाज का विशेष योगदान

जागरण संवाददाता, बोकारो: बीएसएल की ओर से सीआइएसएफ परेड ग्राउंड में गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में बीएसएल के निदेशक प्रभारी अमरेंदु प्रकाश ने राष्ट्र ध्वज फहराया तथा परेड का निरीक्षण कर सलामी ली। परेड में सीआइएसएफ एवं बीएसएल सुरक्षा विभाग के जवान शामिल थे। निदेशक प्रभारी ने बीएसएल, झारखंड ग्रुप आफ माइंस और कोलियरीज समूह की गत वर्ष की उपलब्धियों तथा भावी योजनाओं पर प्रकाश डाला। उन्होंने बीएसएल की प्रगति में समाज के प्रत्येक खंड के योगदान पर चर्चा करते हुए सामूहिक प्रयास द्वारा बोकारो स्टील के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

निदेशक प्रभारी ने सीआइएसएफ, बीएसएल के सुरक्षा विभाग तथा अग्निशमन सेवाएं विभाग के 63 कर्मियों को उनकी उत्कृष्ट सेवा के लिए प्रशस्ति पत्र, 12 कर्मियों को निदेशक प्रभारी ट्राफी फार बेस्ट शिफ्ट इंचार्ज तथा कैपिटल रिपेयर (यांत्रिक) विभाग के सात कर्मियों की टीम को डा. बीआर अंबेडकर अवार्ड से सम्मानित किया। समारोह में सीआइएसएफ के डाग स्क्वायड की आकर्षक प्रस्तुति भी पेश की गई। अंत में परेड कमांडर और प्रस्तुति करने वाली टीमों को स्मृति चिह्न दिया गया। मौके पर मुख्य रूप से अधिशासी निदेशक एवं मुख्य महाप्रबंधकगण, उपमहानिरीक्षक सीआइएसएफ सौगत राय, बीएसएल एवं सीआइएसएफ के वरीय अधिकारी और अन्य गणमान्य अतिथि उपस्थित थे।

इधर, सीआरपीएफ 26 बटालियन के चास आइटीआइ मोड़ स्थित मुख्यालय में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में कमांडेंट कमलेंद्र प्रताप सिंह द्वारा क्वार्टर गार्ड पर ध्वजारोहण किया गया। कमांडेंट ने भारत सरकार द्वारा सीआरपीएफ के अधिकारी व कार्मिक को प्रदान की गई विभिन्न पदकों की सूची को पढ़कर सुनाया।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept