Move to Jagran APP

बिजली कटौती के खिलाफ व्यवसायियों ने विद्युत उपकेंद्र का किया घेराव

अनियमित बिजली आपूर्ति से नाराज फुसरो के व्यवसायियों ने शुक्रवार को जमकर विरोध किया। आक्रोशित व्यवसायियों ने झारखंड राज्य विद्युत बोर्ड के फुसरो स्थित विद्युत सबस्टेशन का घेराव करते हुए नियमित बिजली आपूर्ति की मांग की।

By JagranEdited By: Published: Fri, 07 Jan 2022 07:41 PM (IST)Updated: Fri, 07 Jan 2022 07:41 PM (IST)
बिजली कटौती के खिलाफ व्यवसायियों ने विद्युत उपकेंद्र का किया घेराव
बिजली कटौती के खिलाफ व्यवसायियों ने विद्युत उपकेंद्र का किया घेराव

जागरण संवाददाता, बेरमो: अनियमित बिजली आपूर्ति से नाराज फुसरो के व्यवसायियों ने शुक्रवार को जमकर विरोध किया। आक्रोशित व्यवसायियों ने झारखंड राज्य विद्युत बोर्ड के फुसरो स्थित विद्युत सबस्टेशन का घेराव करते हुए नियमित बिजली आपूर्ति की मांग की। विभाग के सहायक विद्युत अभियंता के आश्वासन के बाद व्यवसायी शांत हुए। उन्होंने कहा कि डीवीसी की ओर से इन दिनों प्रतिदिन मात्र 14 घंटे ही बिजली आपूर्ति की जा रही है। उसमें से भी मेंटेनेंस के नाम पर विभागीय स्तर से कटौती की जा रही है। विद्युत आपूर्ति की स्थिति में सुधार की जाए, अन्यथा चरणबद्ध आंदोलन किया जाएगा।

prime article banner

व्यवसायियों ने कहा कि अनियमित बिजली आपूर्ति के कारण फुसरो क्षेत्र के उपभोक्ता काफी परेशान हैं। कभी मेंटनेंस के नाम पर तो कभी हल्की बारिश व हवा चलने से घंटों बिजली आपूर्ति बाधित होना आम बात हो गई है। जब बिजली आपूर्ति बाधित रहने की जानकारी देने के लिए उपभोक्ताओं की ओर से विभागीय अधिकारियों से सरकारी मोबाइल फोन पर संपर्क किया जाता है, तब वह कॉल रिसीव नहीं करते।

नेतृत्व करते हुए युवा व्यवसायी संघ फुसरो के अध्यक्ष आर उनेश ने कहा कि नगर परिषद फुसरो के प्रतिनिधियों सहित क्षेत्र के सांसद-विधायक को जनता की समस्या से कोई लेना-देना नहीं है। पिछले कई दिनों से फुसरो बाजार के व्यवसायी व आमजन अनियमित बिजली आपूर्ति से त्रस्त हैं, फिर भी इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। बीते गुरुवार को पूरे दिन बिजली गुल रही। देर रात 11 बजे विद्युतापूर्ति की गई तो उसके बाद भी बिजली की आंखमिचौनी जारी रही।

--

बिजली के अभाव में जलापूर्ति भी हो जाती बाधित: व्यवसायियों ने कहा कि बिजली के अभाव में नगर परिषद की ओर से की जाने वाली जलापूर्ति भी बाधित हो जाती है। अनियमित बिजली आपूर्ति का प्रभाव व्यवसाय पर पड़ रहा है। घरों में एक ओर जहां महिलाएं परेशान हैं, वहीं दूसरी ओर मरीजों व बुजुर्गों को काफी परेशानी झेलनी पड़ती है। बच्चों की पढ़ाई पर भी गहरा असर पड़ रहा है। अनियमित बिजली आपूर्ति के कारण हर तबके के लोग परेशान हैं। व्यवसायियों ने गिरिडीह सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी को फोन कर समस्या बताई। जवाब में सांसद ने कहा कि राज्य सरकार की गलती के कारण आम जनता को भुक्तभोगी बनना पड़ रहा है। मामले को लेकर डीवीसी एवं झारखंड विद्युत विभाग के वरीय अधिकारियों से शीघ्र ही वार्ता कर समस्या का समाधान कराया जाएगा।

मौके पर व्यवसायी कृष्ण कुमार चांडक, मो. कलाम, विनोद चौरसिया, दिलीप गोयल, अरविद वर्मा, राकेश मालाकार, विजय सिंह, टिकू बर्णवाल, अमन बर्णवाल, मनोज शर्मा, मो. जावेद, मिथिलेश कुमार आदि मुख्य रूप से मौजूद थे।

------------------

वर्जन:::

शनिवार से बिजली आपूर्ति की स्थिति में सुधार हो जाएगा। इससे पहले मेंटेनेंस के लिए बिजली काटी जा रही थी। डीवीसी की ओर से फिलहाल प्रतिदिन जो 14 घंटे बिजली आपूर्ति जा रही, उसमें विभागीय स्तर पर कटौती नहीं की जाएगी।

- पप्पू बेदिया, सहायक विद्युत अभियंता, बेरमो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.