Move to Jagran APP

60 फीसद से कम उपस्थिति वाले सफाईकर्मी हटाए जाएंगे

करगली/फुसरो (बेरमो) नगर परिषद फुसरो के बोर्ड में बड़ा नाला का मुद्दा छाया। वहीं कार्य

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Oct 2021 10:21 PM (IST)Updated: Mon, 18 Oct 2021 10:21 PM (IST)
60 फीसद से कम उपस्थिति वाले सफाईकर्मी हटाए जाएंगे
60 फीसद से कम उपस्थिति वाले सफाईकर्मी हटाए जाएंगे

करगली/फुसरो (बेरमो) : नगर परिषद फुसरो के बोर्ड में बड़ा नाला का मुद्दा छाया। वहीं, कार्य में 60 प्रतिशत उपस्थिति दर्ज नहीं कराने वाले सफाईकर्मियों को हटा देने का निर्णय लिया गया। सोमवार को राजेंद्र प्रसाद स्मृति भवन में चेयरमैन राकेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में आयोजित बोर्ड की बैठक में सफाईकर्मियों की मानदेय बढ़ोतरी, बड़ा नाला निर्माण, वार्डों में सामुदायिक भवन निर्माण, स्ट्रीट लाइट लगवाने आदि पर भी चर्चा की गई। निर्णय लिया गया कि बड़ा नाला निर्माण कराने के लिए पुराने नाला के ऊपर बनाए गए मकान एवं रैयती जमीन के विवाद को सुलझाया जाएगा। विवाद सुलझाने के लिए नाला के ऊपर मकान बनाने वालों एवं रैयती जमीन के मालिकों के साथ जल्द ही बैठक की जाएगी।

loksabha election banner

सफाई के लिए एजेंसी की भी की जाएगी बहाली :

नगर परिषद के बोर्ड की बैठक में निर्णय लिया गया कि सफाईकर्मियों के मानदेय में बढ़ोतरी श्रम विभाग के निर्देशानुसार की जाएगी। साथ ही तय किया गया कि वैसे सफाई कर्मचारियों को ही मानदेय बढ़ोतरी का लाभ दिया जाएगा जिनकी उपस्थिति प्रतिमाह 60 प्रतिशत रहती है। जिन कर्मचारियों की 60 प्रतिशत उपस्थिति नहीं रहेगी, उन्हें हटाकर अन्य लोगों को बहाल किया जाएगा। निर्णय लिया गया कि नगर क्षेत्र की सफाई के लिए एजेंसी की बहाली भी की जाएगी। इसकी निगरानी नगर परिषद के साथ ही सीसीएल के बी एंड के व ढोरी प्रक्षेत्र प्रबंधन की ओर से भी की जाएगी। जबकि एजेंसी को भुगतान नगर परिषद की ओर से किया जाएगा। एजेंसी के अधीन कार्य करने के लिए नगर परिषद के सफाईकर्मियों को प्राथमिकता दी जाएगी। यदि नगर परिषद के सफाईकर्मी एजेंसी से जुड़कर कार्य नहीं करेंगे तो अन्य लोगों को बहाल करने पर विचार किया जाएगा।

बाइक पार्किंग की व्यवस्था करने का सुझाव :

नगर परिषद के बोर्ड की बैठक के दौरान पार्षदों ने अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व कार्यपालक पदाधिकारी को फुसरो बाजार के मुख्य चौराहे पर प्रतिदिन जाम लगने की समस्या को दूर करने के लिए बाइक पार्किंग की व्यवस्था करने का सुझाव दिया। साथ ही कहा कि फ्लाईओवर के नीचे बाइक पार्किंग की व्यवस्था की जाए। अध्यक्ष ने पार्षदों से पेवर ब्लाक, सड़क, नाली, हाईमास्ट लाइट, स्ट्रीट लाइट, जलापूर्ति आदि के लिए सूची उपलब्ध कराने को कहा। उपाध्यक्ष छेदी नोनिया ने कहा कि सभी पार्षद आपसी तालमेल बनाकर कार्य कराएं। मौके पर नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी मनोज कुमार, कनीय अभियंता राजेश गुप्ता, सिटी मैनेजर, निशांत अनमोल, सिटी मिशन मैनेजर सुजीत त्रिवेदी, वार्ड पार्षद श्रीकांत मिश्रा, भरत वर्मा, रामचंद्र महतो, रंजीत कुमार, अनिल कुमार, रश्मि सिंह, अनीता देवी, रिया कुमारी, विशाखा देवी, सूरज देवी, कंचन देवी, सुभद्रा देवी, गणेशलाल पातर, ज्योति देवी, कविता देवी, वीणा देवी, आनंद राम, नप कर्मी रजीव रंजन कुमार, पंकज अग्रहरि, सुमीत कुमार, शंकर कुमार, आकाश मिश्रा आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.