Move to Jagran APP

प्रेमी ने किया बदनाम तो होटल में दी जान

बोकारो प्रेमी ने प्यार को इस कदर बदनाम किया कि प्रेमिका मानसिक रूप से बिल्कुल टूट गई। इसके

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Jun 2021 11:24 PM (IST)Updated: Tue, 22 Jun 2021 11:24 PM (IST)
प्रेमी ने किया बदनाम तो होटल में दी जान
प्रेमी ने किया बदनाम तो होटल में दी जान

बोकारो : प्रेमी ने प्यार को इस कदर बदनाम किया कि प्रेमिका मानसिक रूप से बिल्कुल टूट गई। इसके बाद उसने बेहद घातक कदम उठा लिया। मंगलवार को शहर के होटल आनंदा के एक कमरे में फंदे से लटककर जान दे दी। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही छात्रा शायद अपना दर्द घर-परिवार में किसी से बांटी होती तो शायद वह दुनिया में जिंदा होती और प्रेमी को उसके किए की सजा दिला पाती।

loksabha election banner

सेक्टर नौ बी स्ट्रीट 11 के आवास संख्या 121 की निवासी श्वेता सुबह आठ बजे आनंदा होटल पहुंची। काउंटर पर बैठे वेटर भीम प्रमाणिक ने बताया कि युवती ने कहा कि उसे एक कमरा चाहिए। वह धनबाद से आई है। उसके पिता सेल में कार्यरत थे। कुछ दिनों पहले सेवानिवृत्त हुए हैं। वह लोग धनबाद शिफ्ट कर चुके हैं। बैंक के काम से वह बोकारो आई है। शाम पांच बजे चेक आउट कर देगी। इसके बाद वह रजिस्टर में अपना नाम पता लिखी। पहचान पत्र के तौर पर उ सने आधार कार्ड दिया और कहा कि फोटो कॉपी कराकर उसे वह वापस कर दे। युवती को कमरा संख्या 303 दिया गया। युवती कमरे में बैग के साथ चली गई। लगभग एक घंटे बाद आधार कार्ड की फोटो कॉपी कराकर दूसरा वेटर उदय युवती के कमरे में ओरिजिनल कॉपी वापस करने गया। दरवाजा नहीं खुला तो उसने खिड़की से झांका। अंदर युवती पंखे से लटकी दिखी।

होटल मैनेजर महेश कुमार ने बताया कि इसकी सूचना पुलिस को दी गई। होटल में सेक्टर चार थाना इंचार्ज विनोद कुमार गुप्ता समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। युवती के आधार कार्ड के आधार पर उसके पिता रविद्र कुमार पांडेय, मां दुर्गावती पांडेय और बहन नेशनल इंश्योरेंस कंपनी के चास शाखा में कार्यरत बहन प्रिया को बुलाया गया। पुलिस दरवाजा खोलकर अंदर गई। बेड पर युवती का बैग मिला। एक कॉपी के दो पन्नों का सुसाइड नोट मिला। मोबाइल भी पुलिस को मिला लेकिन वह लॉक था।

सुसाइड नोट में युवती ने अपने माता-पिता के अलावा बहनों से माफी मांगी है। साथ ही मां-पिता के सालगिरह ठीक से मनाने को कहा। दूसरे पेज पर सत्येंद्र नामक युवक के बारे में लिखा है कि वह प्यारा का दिखावा वह करता था और यह उसे बदनाम कर रहा था। आगे लिखती है कि उसे इस युवक ने कहीं का नहीं छोड़ा। पुलिस मौके पर मिले युवती के मोबाइल को खंगालने में जुट गई है। होटल संचालक की लापरवाही पड़ी भारी

वैसे पूरे घटनाक्रम में होटल संचालक की लापरवाही भी उजागर हो रही है। उसने स्थानीय पता के एड्रेस प्रूफ पर एक युवती को कमरा किराए पर दे दिया। जबकि, लड़की ने कमरा लेने के लिए बैंक के काम से खुद को धनबाद से आने की बात कही थी। उसका कहना था कि उसके पिता पहले बोकारो में ही रहते थे। अभी उसका परिवार धनबाद में शिफ्ट हो गया है। इसी तर्क पर होटल संचालक अपना बचाव कर रहे हैं, लेकिन कुछ सवाल हैं, जो लापरवाही को बयां कर रहे हैं। पहली बात बैंक खुलने का समय सुबह दस बजे है। ऐसे में, कोई दूसरे शहर से सुबह आठ बजे ही बोकारो क्यों पहुंचेगा। इस बात को बैंक संचालक या उसके मैनेजर ने नजरंदाज किया। यह सवाल लड़की से पूछते होटल वाले पूछकर कमरा देने से मना कर सकते थे। हैरानी की बात यह है कि पूरे घटनाक्रम में पुलिस ने होटल संचालक पर सख्ती नहीं बरती है।

वर्जन:

होटल का कमरा भीतर से बंद था। स्वजनों के सामने कमरा का दरवाजा तोड़ा गया।

मामला आत्महत्या का है। पुलिस सुसाइड नोट में लिखी बातों की जांच कर रही है। इसमें सत्येंद्र नामक युवक का जिक्रहै। पुलिस मोबाइल से लेकर सुसाइड नोट की जांच कर आत्महत्या की वजह तलाशने में जुट गई है।

कुलदीप कुमार, नगर डीएसपी बोकारो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.