Move to Jagran APP

कैंसर पीड़ितों की मदद को आगे बढ़ेहाथ

संवाद सहयोगी, करगली (बेरमो) : कैंसर पीड़ितों की मदद के लिए बेरमो के लोग आगे आए हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Sep 2018 08:03 PM (IST)Updated: Sun, 23 Sep 2018 08:03 PM (IST)
कैंसर पीड़ितों की मदद को आगे बढ़ेहाथ
कैंसर पीड़ितों की मदद को आगे बढ़ेहाथ

संवाद सहयोगी, करगली (बेरमो) : कैंसर पीड़ितों की मदद के लिए बेरमो के लोग आगे आए हैं। रविवार को ढोरी जीएम कॉलोनी स्थित सीसीएल ढोरी प्रक्षेत्र के ऑफिसर्स क्लब में चाय फॉर कैंसर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जनसेवी संस्था मैक्स फाउंडेंशन मुंबई की ओर से लोगों को कैंसर पीड़ितों का दर्द बताते हुए उसके महंगे इलाज के लिए सहयोग करने के लिए यहां चाय पर बुलाया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि के रूप में सीसीएल ढोरी प्रक्षेत्र के जीएम एमके अग्रवाल, विशिष्ट अतिथि सीआइएसएफ के कमांडेंट नागेंद्र देवरारी, कांग्रेसी नेता गिरजाशंकर पांडेय, डॉ. पंकज शर्मा, डॉ. गौरव प्रकाश एवं डॉ. संगीता सरण ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर किया। मौके पर रुक्मिणी देवी पब्लिक स्कूल फुसरो की छात्राओं ने स्वागत गान प्रस्तुत किया। वहीं सरस्वती विद्या मंदिर ढोरी की छात्राओं ने नृत्य नाटिका से नशा मुक्त भारत बनाने का संदेश दिया।

prime article banner

जीएम अग्रवाल ने कहा कि कई लोग पैसे के अभाव में कैंसर जैसी गंभीर बीमारी का उपचार कराने में असमर्थ रह जाते हैं। वैसे लोगों की मैक्स फाउंडेंशन संस्था की ओर से सहयोग किया जाना सराहनीय कदम है। कहा कि आज के परिवेश में युवा पीढ़ी की एक बड़ी संख्या नशे की गिरफ्त में है। उन्हें नशे की दलदल से निकालने की जरूरत है। कमाडेंट देवरारी ने कहा कि नशा मुक्त समाज बनाने के लिए हर किसी को पहल करने की जरूरत है। देश का भविष्य युवा पीढ़ी ही हैं। युवाओं को नशे की लत छोड़कर समाज की मुख्यधारा से जुड़ने की जरूरत है। कैंसर से बचाव के लिए जन-जन को जागरूक करना होगा। कैंसर से पीड़ित लोगों को यथासंभव सहयोग करने की आवश्यकता है।

मैक्स फाउंडेशन के संजीव कुमार झा एवं उषा झा ने कहा कि चाय फॉर कैंसर का आयोजन यहां इसलिए किया गया है, ताकि लोग चाय की चुस्की लेते हुए बेशकीमती ¨जदगी को कैंसर से बचाने का संकल्प लें। बताया कि इस पहल के लिए क्षेत्र के लोगों ने 1 लाख 41 हजार 100 रुपये संस्था को दिया। रूपये को कैंसर पीड़ितों के इलाज में खर्च किया जाएगा । डॉ. पंकज शर्मा एवं डॉ. गौरव प्रकाश ने उपस्थित लोगों को कैंसर होने के कारण व उससे बचने का उपाय बताया। डॉ. संगीता शरण ने 21 हजार रुपये संस्था को प्रदान किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में नर्चर किड्स स्कूल करगली के निदेशक जय राठौर, सरस्वती शिशु विद्या मंदिर ढोरी के प्राचार्य अनिल कुमार ¨सह, युवा व्यवसायी संघ फुसरो के पूर्व सचिव कृष्ण कुमार चांडक, समाजसेवी दीपक अग्रवाल, सीसीएल के सुरेश ¨सह, जितेंद्र महतो, विकास कुमार ¨सह, हरिशंकर प्रसाद, केदार नोनिया, रामदेश राम आदि का योगदान रहा। मौके पर डॉ. अजय कुमार ¨सह, डॉ. आरएन झा, अनिल अग्रवाल, जवाहरलाल यादव, जिप सदस्य नीतू ¨सह, अंजनी त्रिपाठी, विनय सिन्हा, राजेश ¨सह आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.