Move to Jagran APP

गनी व जियाउद्दीन ने झारखंड स्टेट गेम्स में बिखेरी चमक

बोकारो: बोकारो इस्पात नगर के गनी अंसारी व जियाउद्दीन अली ने झारखंड ओलंपिक संघ की ओर से

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Feb 2019 07:25 PM (IST)Updated: Mon, 18 Feb 2019 07:25 PM (IST)
गनी व जियाउद्दीन ने झारखंड स्टेट गेम्स में बिखेरी चमक
गनी व जियाउद्दीन ने झारखंड स्टेट गेम्स में बिखेरी चमक

बोकारो: बोकारो इस्पात नगर के गनी अंसारी व जियाउद्दीन अली ने झारखंड ओलंपिक संघ की ओर से रांची में 10 से 12 फरवरी तक आयोजित झारखंड स्टेट गेम्स में प्रतिभा की चमक बिखेरी। राज्यस्तरीय भारोत्तोलन में गनी अंसारी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक जीता। जियाउद्दीन अली ने कांस्य पदक हासिल किया। बोकारो का मान बढ़ाने वाले खिलाड़ियों को नियोजन की आस है। नियोजन के अभाव में पदक विजेता खिलाड़ी दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं।

loksabha election banner

गनी लगातार दस वर्ष रहे इंटर स्टील वेटलि¨फ्टग चैंपियनशिप के चैंपियन

गनी अंसारी ने बीएसएल का प्रतिनिधित्व करते हुए ऑल इंडिया इंटर स्टील वेटलि¨फ्टग चैंपियनशिप में लगातार दस वर्ष चैंपियन रहे, जो रिकार्ड है। इन्होंने 2001 से 2010 तक इस प्रतियोगिता में चैंपियन का गौरव हासिल किया। इसके अलावा राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन किया। गनी ने कहा कि वे लगातार बेहतर प्रदर्शन करते रहे। इसके बावजूद नियोजन के लिए दर-दर की ठोकरे खानी पड़ रही हैं। राज्य में खेल नीति लागू नहीं होने से खिलाड़ी परेशान हैं। एरिना में पसीना बहानेवाले खिलाड़ी अपने भविष्य को लेकर ¨चतित हैं। जियाउद्दीन अली ने कहा कि सरकार को खिलाड़ियों के लिए रोजगार का अवसर उपलब्ध कराना चाहिए। खेल नीति लागू करना चाहिए। इससे खिलाड़ियों को सरकार की योजनाओं का लाभ मिलेगा। खिलाड़ियों के लिए नियोजन में आरक्षण की व्यवस्था होनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.