Move to Jagran APP

देशव्यापी हड़ताल सफल बनाने का आह्वान

संवाद सहयोगी करगली (बेरमो) 26 नवंबर को होने वाली देशव्यापी हड़ताल सफल बनाने का आह्व

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 10:03 PM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 10:03 PM (IST)
देशव्यापी हड़ताल सफल बनाने का आह्वान
देशव्यापी हड़ताल सफल बनाने का आह्वान

संवाद सहयोगी, करगली (बेरमो) :

loksabha election banner

26 नवंबर को होने वाली देशव्यापी हड़ताल सफल बनाने का आह्वान संयुक्त ट्रेड यूनियन मोर्चा के प्रतिनिधियों ने सीसीएल ढोरी एरिया की कई परियोजनाओं में पिट मीटिग में मंगलवार को किया।

ढोरी खास 4, 5, 6 व 7, 8 इंक्लाइन और कल्याणी एवं तारमी एक्सवेशन में यूनियन नेताओं ने कहा कि केंद्र सरकार कोल इंडिया की परियोजनाओं में कॉमर्शियल माइनिग कराने को आमादा है। जबकि कोल इंडिया के मजदूर विपरीत परिस्थितियों में भी अपने दायित्व का निर्वाह करते आ रहे हैं। बावजूद केंद्र सरकार को इन मजदूरों की चिता नहीं है। श्रमिक संगठनों की ओर से बार-बार केंद्र सरकार को कॉमर्शियल माइनिग और निजीकरण से बाज आने को कहा जा रहा है, फिर भी कोई असर नहीं हो रहा है। इसलिए सरकार को बैकफुट पर लाने के लिए हड़ताल करना जरूरी है।

वक्ताओं ने कहा कि 26 नवंबर को कोयला मजदूर अपनी चट्टानी एकता के बल पर केंद्र सरकार को यह दिखा देंगे कि उनके अधिकार के साथ छेड़छाड़ की जाएगी तो देश की बत्ती गुल कर दी जाएगी। पिट मीटिग को इंटक के शिवनंदन चौहान, प्रदीप सिंह, सीएमयू के कैलाश ठाकुर, आर उनेश, राजू बुकिया, सीटू के भागीरथ शर्मा, गोवर्धन रविदास, चंद्रशेखर महतो, मंसुख कालिदी, अख्तर खान, जेसीएमयू के जयनारायण महतो, बनवीर मिश्रा, आरकेएमयू से कुंजबिहारी प्रसाद, एटक से जवाहरलाल यादव, भीम महतो, जेसीएमयू के सूरज महतो, नरेश महतो, वीरू गिरि, विश्वनाथ रजवार, शंकर ठाकुर, राजेंद्र रविदास आदि ने संबोधित किया। वहीं, सीसीएल बीएंडके प्रक्षेत्र के करगली वर्कशॉप में आयोजित पिट मीटिग की अध्यक्षता एचएमएस के सुशील कुमार सिंह व राकोमयू के गजेंद्र प्रसाद सिंह ने की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.