Move to Jagran APP

बीबीएमकेयू ने स्नातक में दाखिला के लिए जारी की मेधा सूची

जागरण संवाददाता बोकारो बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय धनबाद की ओर से स्नातक में

By JagranEdited By: Published: Thu, 10 Sep 2020 10:22 PM (IST)Updated: Thu, 10 Sep 2020 10:22 PM (IST)
बीबीएमकेयू ने स्नातक में दाखिला के लिए जारी की मेधा सूची
बीबीएमकेयू ने स्नातक में दाखिला के लिए जारी की मेधा सूची

जागरण संवाददाता, बोकारो:

loksabha election banner

बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय धनबाद की ओर से स्नातक में दाखिले के लिए पहली मेधा सूची जारी कर दी गई। बोकारो स्टील सिटी कॉलेज, चास कॉलेज चास व केबी कॉलेज बेरमो में स्नातक में नामांकन के लिए सूची जारी की गई है। बोकारो स्टील सिटी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. एसके शर्मा ने कहा कि महाविद्यालय में दाखिले के लिए बीएससी जूलॉजी में 64, बीएससी भौतिकी में 96, बीएससी गणित में 129, बीएससी वनस्पति विज्ञान में 23, बीएससी रसायन में 61, बीए मनोविज्ञान में 27, बीए राजनीति शास्त्र में 192, बीए इतिहास में 192, बीए फिलास्फी में 3, बीए हिदी में 95, बीए अर्थशास्त्र में 103 एवं बी कॉम में 322 कुल 1307 विद्यार्थियों को पहली मेधा सूची के लिए चयनित किया गया है। कहा कि गत वर्ष की तुलना में बोकारो स्टील सिटी कालेज में विद्यार्थियों के नामांकन में 22 फीसद वृद्धि दर्ज की गई है। बीए उर्दू, बीबीए, बीसीए व बीएससी बायोटेक्नोलॉजी के लिए एक-दो दिन में मेधा सूची जारी की जाएगी।

----22 सितंबर तक ऑनलाइन करा सकेंगे नामांकन

प्राचार्य डॉ. एसके शर्मा ने कहा कि चयनित विद्यार्थी 12 सितंबर से ऑनलाइन नामांकन शुल्क जमा कर सकेंगे। 22 सितंबर तक ऑनलाइन नामांकन होगा। विद्यार्थी महाविद्यालय के वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट बीएस सिटी कॉलेज डॉट एसी डॉट इन पर दिए गए अंडरटेकिग फॉर्म को डाउनलोड कर सकते हैं। कहा कि ई मेल करते समय सब्जेक्ट सेक्शन में अपना नाम एवं विषय अवश्य अंकित करेंगे ताकि विद्यार्थियों की ओर से भेजे गए ई मेल पर त्वरित कार्रवाई की जा सके। अंडरटेकिग फॉर्म एवं ऑनलाइन एडमिशन स्लीप ई मेल पर सेंड करना है। इसके अलावा किसी प्रकार का डाक्यूमेंट ई मेल नहीं करना है। मेधा सूची में शामिल विद्यार्थियों का नामांकन विश्वविद्यालय की ओर से निर्धारित अवधि में ही किया जाएगा। नामांकन तिथि बीत जाने पर किसी भी परिस्थिति में नामांकन स्वीकार्य नहीं किया जाएगा। यह नामांकन अस्थायी होगा। विद्यार्थी के ई मेल में नामांकन से संबंधित डाक्यूमेंट सही पाये जाने के बाद ई मेल के माध्यम से उन्हें रौल नंबर उपलब्ध करा दिया जाएगा। कहा कि कोविड 19 के संक्रमण से बचाव के लिए यह व्यवस्था अपनाई गई है। नामांकन से संबंधित डाक्यूमेंट जमा करने के लिए विद्यार्थियों को महाविद्यालय कैंपस नहीं आना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.