Move to Jagran APP

नौकरी के नाम पर लोगों से रुपये ठगने में युवक गिरफ्तार

शहर के सेक्टर चार थाने की पुलिस ने नौकरी के नाम पर रुपये ठगने के आरोपित नागमणि कुमार उर्फ रंजन कुमार शर्मा को गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 06 Jul 2020 09:04 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2020 06:16 AM (IST)
नौकरी के नाम पर लोगों से रुपये ठगने में युवक गिरफ्तार
नौकरी के नाम पर लोगों से रुपये ठगने में युवक गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बोकारो: शहर के सेक्टर चार थाने की पुलिस ने नौकरी के नाम पर रुपये ठगने के आरोपित नागमणि कुमार उर्फ रंजन कुमार शर्मा को गिरफ्तार किया है। आरोपित सेक्टर नौ ए स्ट्रीट 3 शिवजी कॉलोनी का रहनेवाला है। उसके पास से अलग-अलग नाम के फर्जी आधार कार्ड, ड्राइविग लाइसेंस समेत अन्य कागजात बरामद हुए हैं।

loksabha election banner

सिटी डीएसपी ज्ञान रंजन ने सोमवार को अपने कार्यालय कक्ष में यह जानकारी देते हुए बताया कि बिहार के समस्तीपुर निवासी उमेश राउत ने इस संबंध में थाने में शिकायत की थी। बताया था कि उसे पहले ममता वर्मा नामक महिला व राजेश नामक युवक ने फोन कर नौकरी दिलाने का वादा किया। उससे पेटीएम के माध्यम से 25 हजार रुपये भी ले लिये गए। बीते माह की 27 तारीख को सेक्टर चार के लक्ष्मी मार्केट में उसे बुलाया गया था। यहां एक मेडिकल दुकान के सामने उसे आरोपित ने खड़ा कर दिया। उमेश का मोबाइल भी कॉल करने के नाम पर आरोपित ने लिया और लापता हो गया। काफी देर बाद जब भी जब आरोपित यहां नहीं आया तो उमेश इधर-उधर उसकी खोजबीन में जुट गया। जब काफी मशक्कत के बाद भी कोई जानकारी नहीं मिल सकी तो पुलिस के पास उमेश पहुंचा।

डीएसपी ने बताया कि पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर जांच में जुटी तो आरोपित नागमणि को गिरफ्तार किया गया। बताया कि वह पहले भी कई युवकों से नौकरी के नाम पर रुपये ठग चुका है। इन युवकों का मोबाइल भी उसने ले लिया था। पुलिस ने उसके पास से तीन मोबाइल फोन बरामद किए हैं। ठगी के शिकार अन्य युवकों की तलाश में पुलिस जुट गई है। बताया जाता है कि बेरोजगार युवकों को झांसे में लेने के लिए यही महिला की आवाज में भी बात करता था। मामले के खुलासे में थाना प्रभारी जीडी मिश्रा, दारोगा राजेश रंजन व महेंद्र सिंह की भूमिका सराहनीय रही। --------------------

यूट्यूब से निकालता था नंबर, बेरोजगारी का उठाता था फायदा: डीएसपी ने बताया कि बेरोजगार युवकों को ठगने के लिए आरोपित ने एक अलग तरीका आरोपित अपनाया था। वह यूट्यूब पर नौकरी पाने के वीडियो देखता था। इसी वीडियो के कमेंट बॉक्स में लोग अपना नंबर डालते थे, जिस पर कॉल कर वह नौकरी की तलाश में जुटे लोगों को अपने झांसे में लेता था। आरोपित ने पुलिस के समझ स्वीकार किया है कि वह पहली बार इलेक्ट्रोस्टील में नौकरी लगाने के नाम पर एक युवक से रुपये ठगने में जेल गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.