Move to Jagran APP

चुनाव कराने बंगाल व असम जाएगी सीआइएसएफ की 26 कंपनी

जागरण संवाददाता बोकारो केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल पूर्वी खंड रांची से कुल 26 कंपनी पं. ब

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Feb 2021 08:18 PM (IST)Updated: Sun, 28 Feb 2021 08:18 PM (IST)
चुनाव कराने बंगाल व असम जाएगी 
सीआइएसएफ की 26 कंपनी
चुनाव कराने बंगाल व असम जाएगी सीआइएसएफ की 26 कंपनी

जागरण संवाददाता, बोकारो:

loksabha election banner

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल पूर्वी खंड रांची से कुल 26 कंपनी पं. बंगाल एवं असम राज्य शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए जाएगी। इनमें बीएसएल बोकारो इकाई की चार कंपनी शामिल है। इस बाबत सीआइएसएफ नई दिल्ली मुख्यालय ने सभी इकाई के डीआइजी को निर्देश देते हुए बल सदस्य व अधिकारियों को चुनाव ड्यूटी पर जाने के लिए तैयार रहने का कहा है। पश्चिम बंगाल में 27 मार्च से 29 अप्रैल तो असम में 27 मार्च से 6 अप्रैल तक अलग-अलग चरण में विधानसभा चुनाव होना है।

निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सीआइएसएफ को भी ड्यूटी पर रहने की ताकीद की है। पूर्वी खंड रांची के अधीन पांच इकाई से 26 कंपनी को चुनाव ड्यूटी पर भेजा जा रहा है। जिनमें 13 सहायक कमांडेंट- उप कमांडेंट के अलावा चार कमांडेंट व वरीय कमांडेंट भी शामिल होंगे। 26 कंपनी में 6 कंपनी असम तो 20 कंपनी को बंगाल भेजने का का निर्देश दिया गया है। इनमें बीएसएल बोकारो इकाई से चार कंपनी, बीसीसीएल धनबाद से छह कंपनी, सीसीएल रांची से पांच कंपनी, प्रयागराज से पांच कंपनी तथा पटना से छह कंपनी को चुनाव ड्यूटी पर लगाया गया है। बीएसएल बोकारो इकाई से कंपनी के साथ दो सहायक कमांडेंट तथा एक उप कमांडेंट स्तर के अधिकारी चुनाव कराने के लिए बंगाल जाएंगे। कंपनी को चार-पांच दिनों के अंदर यहां से रवाना कर दिया जाएगा।

-----------------------

- वरीय कमांडेंट ने राम मंदिर के लिए दिया 11 हजार का दान : केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल पीवीयूएनएल पतरातू इकाई के वरीय कमांडेट शिवदत्त कुमार ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए 11 हजार रुपये का दान दिया है। उनके इस प्रयास की चौतरफा सरहाना हो रही है। शिवदत्त कोरोना काल में भी रांची के मरीज को प्लाजमा डोनेट कर चुके हैं। सामाजिक क्षेत्र में उनके सराहनीय कार्य को देखते हुए सीआइएसएफ के अन्य बल सदस्य व अधिकारियों में भी प्रेरणा बढ़ती जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.