Move to Jagran APP

सीएचसी के दो डॉक्टर समेत 16 कोरोना संक्रमित

बेरमो कोयलांचल में कोरोना के 16 नए संक्रमित पाए गए जिसकी पुष्टि मंगलवार की देर रात आई जांच रिपोर्ट से हुई। उक्त संक्रमितों में बेरमो प्रखंड के 14 और गोमिया प्रखंड के दो लोग

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Aug 2020 09:27 PM (IST)Updated: Wed, 19 Aug 2020 09:27 PM (IST)
सीएचसी के दो डॉक्टर समेत 16 कोरोना संक्रमित

जागरण संवाददाता, बेरमो :

loksabha election banner

बेरमो कोयलांचल में कोरोना के 16 नए संक्रमित पाए गए, जिसकी पुष्टि मंगलवार की देर रात आई जांच रिपोर्ट से हुई। उक्त संक्रमितों में बेरमो प्रखंड के 14 और गोमिया प्रखंड के दो लोग शामिल हैं। उनमें जरीडीह बाजार स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) बेरमो के दो डॉक्टर व एक एंबुलेंस चालक, दो वृद्धा, एक युवती व एक अधेड़ महिला सहित एक 13 वर्षीय बच्ची एवं सात वर्षीय बच्चा भी है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उन सभी को उपचार के लिए बुधवार को कोविड अस्पताल बोकारो भेज दिया। उनमें बेरमो प्रखंड के विभिन्न स्थानों के 41 वर्षीय पुरुष, 35 वर्षीय पुरुष, 38 वर्षीय पुरुष, 52 वर्षीय पुरुष, 59 वर्षीय पुरुष, बोकारो थर्मल की निकटवर्ती गरमजरुआ बस्ती के 55 वर्षीय पुरुष, गोविदपुर बस्ती के 50 वर्षीय पुरुष, 60 वर्षीय वृद्ध, 19 वर्षीय युवती, 13 वर्षीय बच्ची, 85 वर्षीय वृद्धा, सात वर्षीय बच्चा एवं 25 वर्षीय युवक और सीसीएल बोकारो कोलियरी एरिया के 55 वर्षीय पुरुष शामिल हैं। वहीं गोमिया प्रखंड के होसिर पश्चमी की 47 वर्षीय महिला एवं यूजी गेस्टहाउस गोमिया में ठहरे 52 वर्षीय पुरुष शामिल हैं।

बॉक्स

गोमिया की कोरोना संक्रमित एक महिला की मौत

संस, गोमिया (बेरमो) : गोमिया की कोरोना संक्रमित एक महिला की मौत बुधवार को रांची स्थित रिम्स में इलाज के दौरान हो गई। उक्त 45 वर्षीय महिला गोमिया प्रखंड अंतर्गत होसिर के जमकडीह की निवासी थीं। परिजनों के अनुसार वह सूगर, दमा व किडनी में संक्रमण से ग्रसित थीं, जिसके उपचार के लिए उन्हें रांची के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया तो कोरोना जांच करने पर पॉजिटिव पाई गईं। उसके बाद 18 अगस्त को परिजनों ने उन्हें रिम्स में भर्ती कराया था, जहां मौत हो जाने पर रांची में ही दाहसंस्कार कर दिया गया। इसके साथ ही गोमिया में कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या पांच हो गई। इसके एक दिन पहले मंगलवार को गोमिया के गंझूडीह निवासी 53 वर्षीय कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मौत रांची स्थित रिम्स में ही इलाज के दौरान हो गई थी। वहीं गोमिया में कोरोना से पहली मौत साड़म निवासी 70 वर्षीय वृद्ध की नौ अप्रैल-2020 को बोकारो जनरल अस्पताल में उपचार के क्रम में हुई थी।

-------------------------------------------

नावाडीह की सदर पंचायत में बना कंटेनमेंट जोन

संस, सुरही (बेरमो) : नावाडीह प्रखंड की सदर पंचायत के एक 25 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद बुधवार को संक्रमित के घर व आसपास के 500 मीटर एरिया को कंटेनमेंट जोन घोषित कर सील कर दिया गया। संक्रमित युवक के परिजनों को घर में क्वारंटाइन रहने का निर्देश दिया गया। वहीं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नावाडीह के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ कामेश्वर महतो के नेतृत्व में मेडिकल टीम ने नावाडीह थाना एवं बाजार में कैंप लगाकर 42 लोगों के स्वाब के सैंपल लिए। जबकि सहियाओं के सहयोग से नावाडीह सदर पंचायत में घर-घर लोगों की थर्मल स्क्रीनिग की गई। डॉ. महतो ने बताया कि नावाडीह बाजार के लोगों के अलावा नावाडीह थाना में तैनात पुलिस पदाधिकारियों एवं पुलिस कर्मियों के स्वाब का भी सैंपल लिया गया है। मौके पर मलेरिया निरीक्षक भानुप्रसाद महतो, लैब तकनीशियन नवीन कौशिक, विजय कुमार, मृत्युंजय कुमार, श्रीकांत कुमार आदि सक्रिय थे।

--------------------------------------- गोमिया में लिए गए 71 लोगों के स्वाब के सैंपल

जासं, बेरमो : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोमिया में बुधवार को 71 लोगों के स्वाब के सैंपल लेकर जांच के लिए पीएमसीएच धनबाद भेजा गया। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. एच बारला ने बताया कि यहां जिन लोगों के स्वाब के सैंपल लिए गए, उनमें स्वांग, खुदगड़ा, साड़म, होसिर, सियारी आदि क्षेत्र के लोग शामिल हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से आगे भी कैंप लगाकर अन्य लोगों के स्वाब का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा जाएगा। मौके पर स्वास्थ्यकर्मियों में मनोज सोरेन, परमानंद दास, कुमकुम कुमारी, धर्मेंद्र कुमार, मोईन अंसारी आदि सक्रिय थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.