Move to Jagran APP

14 मार्च की मीटिग में उठेगा 15 फीसद एमजीबी का मामला

जागरण संवाददाता बोकारो हिद मजदूर सभा से संबंद्ध क्रांतिकारी इस्पात मजदूर संघ का 11 वां एक दिवसीय महासम्मेलन आगामी 14 मार्च को सिटी में आयोजित किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 09 Mar 2021 12:12 AM (IST)Updated: Tue, 09 Mar 2021 12:12 AM (IST)
14 मार्च की मीटिग में उठेगा 15 फीसद एमजीबी का मामला
14 मार्च की मीटिग में उठेगा 15 फीसद एमजीबी का मामला

जागरण संवाददाता, बोकारो: हिद मजदूर सभा से संबंद्ध क्रांतिकारी इस्पात मजदूर संघ का 11 वां एक दिवसीय महासम्मेलन आगामी 14 मार्च को सिटी में आयोजित किया गया है। बैठक में पूर्व मंत्री बच्चा सिंह, झारखंड विधानसभा सदस्य नीरज पूर्णिमा सिंह, एचएमएस झारखंड प्रदेश राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य राधवन रघुनंदन विशेष रूप से मौजूद रहेंगे। जबकि महाराष्ट्र राज्य में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए संगठन के महामंत्री संजय बढ़ावर की उपस्थिति पर जिच कायम है। संजय मुंबई के ठाणे में रहते है। जहां कोरोना प्रकोप सबसे ज्यादा चरम सीमा पर है। किम्स एचएमएस के महामंत्री सह एनजेसीएस सदस्य राजेंद्र सिंह ने कहा यह महासम्मेलन ऐतिहासिक होगा। सम्मेलन में संगठन का पहला फोकस सेलकर्मियों का पे रिवीजन सम्मानजनक रूप से कराना है। इसकी पूरी तैयारी पांचों सेंट्रल यूनियन ने कर ली है। यदि 16 मार्च की बैठक में 15 फीसद एमजीबी एवं 35 फीसद प‌र्क्स के प्रस्ताव पर सेल प्रबंधन हामी नही भरती है तो कंपनी में हड़ताल की घोषणा कर दी जाएगी, जिसकी सारी जवाबदेही प्रबंधन की होगी। सम्मेलन में सेल, रेल, कोल सेक्टर में फैले व्याप्त भ्रष्टाचार पर विचारों का आदान-प्रदान होगा, जिसके बाद सभी मसलों पर प्रस्ताव को पास कर इसकी जानकारी सीधे तौर पर पीएमओ, सीबीआइ एवं संबंधित विभाग के मंत्रालय को दी जाएगी। इस दौरान सेल में काम करने वाले संयंत्रकर्मी व ठेका श्रमिकों के लंबित मांगों को पूरा करने के साथ मृत आश्रित के परिजन व स्थानीय विस्थापितों के नियोजन पर भी चर्चा की जाएगी। संगठन किसी भी सूरत में अपनी मांगों से पीछे नहीं हटेगा।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.