Move to Jagran APP

डीवीसी से 14 घंटे बिजली सप्लाई, मिल रही चार-पांच घंटे

बिजली कटौती से फुसरो के व्यवसायियों के तेवर फिर हुए गर्म।

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 May 2022 07:33 PM (IST)Updated: Thu, 19 May 2022 07:33 PM (IST)
डीवीसी से 14 घंटे बिजली सप्लाई, मिल रही चार-पांच घंटे
डीवीसी से 14 घंटे बिजली सप्लाई, मिल रही चार-पांच घंटे

डीवीसी से 14 घंटे बिजली सप्लाई, मिल रही चार-पांच घंटे

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, बेरमो : बिजली कटौती से गुरुवार को फिर फुसरो बाजार के व्यवसायियों के तेवर गर्म हो गए। लगभग तीन दर्जन व्यवसायियों ने स्थानीय विद्युत सबस्टेशन का घेराव कर नारेबाजी की। विभागीय सहायक विद्युत अभियंता (एसडीई) पप्पू बेदिया व कनीय अभियंता (जेई) केआर टुडू वहां नहीं मिले तो कर्मचारियों को व्यवसायियों ने खरी-खोटी सुनाई। कर्मचारी ओमप्रकाश ओझा ने कहा कि डीवीसी से इस सबस्टेशन को जितनी बिजली मिलती है, उतनी आपूर्ति की जा रही है।

व्यवसायियों का नेतृत्व कर रहे युवा व्यवसायी संघ के अध्यक्ष आर उनेश डीवीसी से प्रतिदिन 14 घंटे विद्युत आपूर्ति की रिपोर्ट सबस्टेशन के रजिस्टर में दर्ज देखकर बिफर गए। कहा, फुसरो बाजार क्षेत्र में तो मात्र चार-पांच घंटे ही बिजली मिल रही है। कर्मचारी ओझा ने स्पष्ट किया कि डीवीसी की ओर से दी जा रही 14 घंटे बिजली से फुसरो फीडर को छह घंटे और पिछरी फीडर को आठ घंटे विद्युतापूर्ति की जा रही है। वार्ड पार्षद भरत वर्मा ने कहा कि पिछले कई दिनों से दिनभर बिजली की आंखमिचौली का खेल फुसरो बाजार क्षेत्र में चलता रहता है। रात को भी बिजली काट दी जा रही है। इस कारण भीषण गर्मी के मौसम में लोग काफी परेशान हैं। व्यवसायियों के कारोबार पर असर पड़ रहा है और जलापूर्ति भी प्रभावित हो रही है।

--पूर्व में भी चलता रहा आंदोलन का सिलसिला : बिजली कटौती के खिलाफ फुसरो बाजार के व्यवसायियों की ओर से पूर्व में भी आंदोलन का सिलसिला चलता रहा। फिर भी स्थिति यथावत रही। यहां के व्यवसायियों ने बीते 22 जनवरी को विभागीय सहायक विद्युत अभियंता को घेरकर विद्युतापूर्ति में सुधार करने का दबाव बनाया था। उसके बाद 28 जनवरी को झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो को ज्ञापन सौंपकर बिजली कटौती की समस्या दूर कराने का आग्रह किया था। उसके बाद भी स्थिति में सुधार नहीं हुआ तो 30 जनवरी को रोड जाम कर विरोध प्रदर्शन किया गया था। जबकि 12 अप्रैल को व्यवसायियों ने विद्युत सबस्टेशन का घेराव किया था। उसके बाद भी स्थिति में सुधार नहीं हुआ तो पुन: 19 मई को घेराव कर प्रदर्शन किया।

--24 मई के बाद किया जाएगा चरणबद्ध आंदोलन : व्यवसायी विनोद चौरसिया ने कहा कि फुसरो बाजार क्षेत्र में बिजली की आपूर्ति बाधित होने पर सबस्टेशन में उपस्थित कर्मचारियों से पूछने पर स्पष्ट रूप से जवाब नहीं दिया जाता है। एसडीई व जेई को फोन करने वह काल रिसीव नहीं करते हैं। बिजली आपूर्ति की व्यवस्था में अविलंब सुधार किया जाए, अन्यथा 24 मई के बाद विद्युत विभाग के खिलाफ फुसरो बाजार के व्यवसायियों एवं आमजनों की ओर से चरणबद्ध आंदोलन किया जाएगा। मौके पर व्यवसायियों में रवि छाबड़ा, अमन बर्णवाल, दिलीप गोयल, संतोष भगत, विजय सिंह, सोहन बर्णवाल, अमित प्रकाश, सुनील बर्णवाल, मिथिलेश जायसवाल, मो. जावेद, मनोज सिंह, संतोष कुमार, मुकेश गुप्ता आदि मौजूद थे।

--अनियमित विद्युतापूर्ति के कारण जलापूर्ति बाधित: व्यवसायी दीपक अग्रवाल ने बताया कि अनियमित विद्युतापूर्ति के कारण फुसरो बाजार क्षेत्र में पिछले दो दिनों से जलापूर्ति बाधित है। गुरुवार को भी फुसरो में जलापूर्ति बाधित रही। यहां नगर परिषद की ओर से वार्ड नंबर-12, 21, 22 23, 25 व 26 में जलापूर्ति की जाती है। जलापूर्ति बाधित रहने के कारण उन वार्डों की लगभग 18 हजार आबादी को पानी की किल्लत झेलनी पड़ रही है। बुधवार की पूरी रात फुसरो क्षेत्र में बिजली आपूर्ति बाधित रही। लोग करवटें बदल-बदल कर रात गुजारने को विवश हुए।

वर्जन

डीवीसी से लोड शेडिंग के कारण क्षेत्र में बिजली की कटौती की जाती है। डीवीसी से जितनी बिजली मिलती है, उतनी आपूर्ति कर दी जाती है। यह जानते हुए भी कुछ लोगों ने फुसरो स्थित विद्युत सबस्टेशन का गुरुवार को घेराव कर कर्मचारियों के साथ गलत व्यवहार किया। उन लोगों के खिलाफ केस किया जाएगा।

- पप्पू बेदिया, सहायक अभियंता, विद्युत प्रमंडल फुसरो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.