Move to Jagran APP

विश्वकर्मा दिवस पर निकाली गई शोभायात्रा

संवाद सहयोगी ऊधमपुर सोमवार को एमएच चौक ऊधमपुर पर स्थित भगवान विश्वकर्मा मंदिर में विश्वक

By JagranEdited By: Published: Tue, 29 Oct 2019 09:52 AM (IST)Updated: Wed, 30 Oct 2019 06:38 AM (IST)
विश्वकर्मा दिवस पर निकाली गई शोभायात्रा
विश्वकर्मा दिवस पर निकाली गई शोभायात्रा

संवाद सहयोगी, ऊधमपुर : सोमवार को एमएच चौक ऊधमपुर पर स्थित भगवान विश्वकर्मा मंदिर में विश्वकर्मा दिवस पर सुबह से ही दर्शन करने वाले लोगों की भीड़ देखने को मिली। वहीं, दोपहर को विश्वकर्मा सभा की ओर से मंदिर परिसर से भगवान विश्वकर्मा की शोभायात्रा निकाली गई। इस अवसर पर भंडारा भी आयोजित किया गया। शोभायात्रा में काफी संख्या में लोगों ने भाग लिया। इस मौके पर शहर के कई गणमान्य लोग उपस्थित हुए।

loksabha election banner

कार्यक्रम की शुरुआत में भगवान विश्वकर्मा मंदिर परिसर में ध्वज फहराया गया। जिसके बाद विधिवत तरीके से शोभायात्रा का आयोजन किया गया। शोभायात्रा मंदिर परिसर से शुरू होकर जिला टीबी अस्पताल, कारगिल हनुमान मंदिर, सुभाष चौक, डीसी दफ्तर, सलाथिया चौक, कोर्ट रोड, रामनगर चौक, मुखर्जी बाजार, लाल चौक, गोल मार्केट, टाउन हाल से होते हुए वापस मंदिर परिसर में संपन्न हुई। शोभायात्रा में भगवान विश्वकर्मा सहित अन्य झांकियों ने लोगों का मन मोह लिया। शोभायात्रा में चल रहे लोगों द्वारा गाए जा रहे भजनों से सारा वातावरण भक्तिमय हो गया। शोभायात्रा के बाद मंदिर परिसर में भंडारे का आयोजन किया गया, जिसमें भक्तों ने काफी संख्या में प्रसाद ग्रहण किया। भगवान विश्वकर्मा के दर्शन के लिए उमड़ी भीड़

एमएच चौक पर स्थित भगवान विश्वकर्मा के दर्शनों के लिए सुबह से ही मंदिर में भक्तों की भीड़ उमड़नी शुरू हो गई। सुबह दस बजे से ही श्रद्धालु भगवान विश्वकर्मा के दर्शनों के लिए कतारों में खड़े होने शुरू हो गए। यह सिलसिला शाम तक जारी रहा। ऊधमपुर व उसके साथ लगते आसपास के क्षेत्रों से भी काफी संख्या में श्रद्धालु भगवान विश्वकर्मा के दर्शन कर आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए पहुंचे। मिस्त्रियों ने श्रद्धाभाव से की औजारों की पूजा

विश्वकर्मा दिवस के अवसर पर एमएच चौक स्थित भगवान विश्वकर्मा मंदिर में लोगों ने माथा टेक विश्व शांति की कामना की। सोमवार सुबह ही लोहे के औजारों से काम करने वाले लोगों ने अपनी दुकान, वर्कशॉप, व फैक्ट्रियों में औजारों की पूजा-अर्चना की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.