Move to Jagran APP

ऊधमपुर शहर में पूरी तरह बंद रहे बाजार, मार्गो पर आवाजाही भी रही कम

जागरण संवाददाता ऊधमपुर कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर ब्रेक लगाने के लिए गैर जरूरी आवाजा

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 06:14 AM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 06:14 AM (IST)
ऊधमपुर शहर में पूरी तरह बंद रहे बाजार, मार्गो पर आवाजाही भी रही कम
ऊधमपुर शहर में पूरी तरह बंद रहे बाजार, मार्गो पर आवाजाही भी रही कम

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर ब्रेक लगाने के लिए गैर जरूरी आवाजाही को रोकने के लिए वीकेंड पर लागू प्रतिबंधों के कारण रविवार को ऊधमपुर का बाजार पूरी तरह बंद रहा। सिर्फ दवा, दूध और सब्जी व फल की दुकानें और रेहड़ियां ही नजर आई। सड़कों पर वाहनों की आवाजाही भी सामान्य दिनों की तुलना में कम नजर आई। पुलिस और प्रशासन की टीमें बेवजह सड़कों पर निकलने वालों को रोक कर पूछताछ करती दिखाई दी। इस दौरान कोरोना से बचाव के नियमों को तोड़ने वालों से जुर्माना भी वसूला गया।

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण विस्फोटक होती स्थिति को देखते हुए जिला उपायुक्त ऊधमपुर ने वीरवार रात को एक विडियो संदेश जारी कर लोगों को शनिवार और रविवार को सेल्फ लाकडाउन लगाकर बेवजह घर से बाहर न निकलने की अपील की थी। शनिवार को इस अपील का असर न होता देख उपायुक्त खुद सड़कों पर निकली और प्रशासनिक अधिकारियों और पुलिस को भी सड़कों पर उतरने को कहा। इसके बाद दिन भर पुलिस और प्रशासन ने लोगों को रोक कर पूछताछ की और बेवजह सड़कों पर निकले लोगों को वापिस लौटाया।

रविवार को सप्ताहांत के दूसरे दिन भी सुबह से ही पुलिस और अर्धसैनिक बल के जवानों को शहर में विभिन्न स्थानों पर तैनात किया गया था। सलाथिया चौक, दोमेल सहित जिला भर में विभिन्न स्थानों पर धार रोड और अन्य सड़कों पर कंटीली तारें लगा कर मार्गो पर आवाजाही बंद कर दी गई थी। सिर्फ एक वाहन के गुजरने लायक जगह छोड़ी गई थी। वहां से भी गुजरने वाले वाहनों से सुरक्षा कर्मी रोक कर पूछताछ करने के बाद ही जाने दे रहे थे। गैर जरूरी कामों के निकलने वालों को पुलिस ने वापस लौटाया।

शहर में दिनभर दौड़ती रही पुलिस की गाड़ियां

पुलिस के एएसपी और डीएसपी, एसएचओ खुद सड़कों पर उतरे और गैर जरूरी कारणों से बाहर निकलने वालों को सख्त चेतावनी देकर लौटाया। पुलिस के वाहन भी दिन भर लोगों को गैर जरूरी आवाजाही पर रोक होने तथा भीड़ भाड़ न करने की हिदायत लाउड स्पीकर के माध्यम से देते हुए शहर और जिला भर में घूमते दिखे। पुलिस की सख्ती के कारण और जगह जगह पूछताछ की वजह से रविवार को दिन भर बाजारों में आवाजाही काफी कम रही। लोग दवा, सब्जी, फल और दूध दही खरीदने के लिए ही बाहर निकले। इन दुकानों के अलावा बाजार में सभी दुकानें बंद रहीं। जिसके कारण बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा। बस अड्डे पर दिखी चहल-पहल :

ऊधमपुर बस स्टैंड पर काफी चहल पहल रही। हालांकि, सामान्य दिनों की दुकानों में तो कम थी, मगर फिर भी ऊधमपुर में यदि कहीं लोगों की मौजूदगी अधिक संख्या में देखने को मिलगी तो वह बस स्टैंड का क्षेत्र था। हालांकि सामान्य दिनों की तुलना में यात्री बसें और मेटाडोर व यात्री वाहन भी काफी कम संख्या में चले। कोरोना नियमों को तोड़ने वाले 554 लोगों पर कार्रवाई, 65,500 जुर्माना : गैर जरूरी आवाजाही प्रतिबंधों का पालन कराने निकली पुलिस और प्रशासन की टीमों ने कोरोना नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई भी की। टीमों ने जिला भर में मास्क के बिना पकड़े गए या भीड़भाड़ और कोरोना उपयुक्त व्यवहार का पालन न करने वाले 554 लोगों पर कार्रवाई की। इन लोगों से 65,500 रुपये जुर्माना वसूला गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.