Move to Jagran APP

उधमपुर के अजय शर्मा ने जीता पुरेया दंगल

संवाद सहयोगी पौनी पूरेया दंगल कमेटी की तरफ से कराए गए बैसाखी पर्व पर दंगल में उधमपुर के

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Apr 2019 01:46 AM (IST)Updated: Sun, 21 Apr 2019 06:34 AM (IST)
उधमपुर के अजय शर्मा ने जीता पुरेया दंगल
उधमपुर के अजय शर्मा ने जीता पुरेया दंगल

संवाद सहयोगी, पौनी: पूरेया दंगल कमेटी की तरफ से कराए गए बैसाखी पर्व पर दंगल में उधमपुर के पहलवान अजय शर्मा ने हरियाणा के पहलवान विकास को हराकर बड़ी माली जीती। विजेता पहलवान को 15 हजार व उपविजेता पहलवान को 10 हजार रुपए दिए गए। इसी तरह से दंगल में दूसरी वाली कुलबीर सिंह कोट भलवाल जम्मू व उधमपुर के सलमान पहलवान के बीच कराई गई।

loksabha election banner

करीब 15 मिनट तक चली कुश्ती का नतीजा नहीं होने पर दोनों पहलवानों की कुश्ती बराबरी पर छुटने के बाद आठ-आठ हजार रुपए दिए गए। इसी तरह से दंगल में तीसरी माली भी बराबरी पर छूटी। तीसरी माली की कुश्ती दलवीर सिंह माहौर व बाज सिंह पंजाब के बीच कराई गई, दोनों पहलवानों के बीच दर्शकों ने कुश्ती का आनंद उठाया। नतीजा नहीं होने पर दोनों पहलवानों को पांच-पांच हजार रुपए दिए गए। वहीं, हमेशा की तरह दिव्यांग पहलवान राकेश और विजय के भी दो मुकाबले कराए गए, जिसमें एक मुकाबले में राकेश व दूसरे मुकाबले में विजय ने अपनी कुश्ती जीती। दिव्यांग होने पर दोनों पहलवानों को पूरेया दंगल कमेटी के अलावा दंगल देख रहे दर्शकों ने भी नकद राशि देकर सम्मानित किया। इसी तरह से पौनी के टिकू पहलवान की भी दो कुश्तियां कराई गई, जिसमें दोनों ही मुकाबलों में टिकू ने हार का सामना करना पड़ा। पूरेया दंगल कमेटी द्वारा पिछले 9 वर्षों से दंगल का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें ध्रमण बियुलियां गांव के लोग दंगल करवाने में अपना पूरा योगदान देते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.