Move to Jagran APP

कटड़ा से छत्तीसगढ़ के लिए दो ट्रेन रवाना

संवाद सहयोगी कटड़ा तीन दिन के अंतराल के बाद एक बार फिर आधार शिविर कटड़ा के श्री माता वैष्णो देवी रेलवे स्टेशन से अपने गृह राज्य छत्तीसगढ़ के लिए प्रवासी श्रमिक रवाना हुए।

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Jun 2020 01:01 AM (IST)Updated: Wed, 03 Jun 2020 06:20 AM (IST)
कटड़ा से छत्तीसगढ़ के लिए दो ट्रेन रवाना
कटड़ा से छत्तीसगढ़ के लिए दो ट्रेन रवाना

संवाद सहयोगी, कटड़ा : तीन दिन के अंतराल के बाद एक बार फिर आधार शिविर कटड़ा के श्री माता वैष्णो देवी रेलवे स्टेशन से अपने गृह राज्य छत्तीसगढ़ के लिए प्रवासी श्रमिक रवाना हुए। आधार शिविर कटड़ा के श्री माता वैष्णो देवी रेलवे स्टेशन से मंगलवार को दोपहर एक और शाम पांच बजे कुल 2 ट्रेन 3,537 श्रमिकों को लेकर छत्तीसगढ़ के लिए रवाना हुई। यह सभी प्रवासी श्रमिक जम्मू संभाग के विभिन्न जिलों से प्रशासन द्वारा विशेष वाहनों से कटड़ा के रेलवे स्टेशन पर लाए गए। मंगलवार दोपहर एक बजे रवाना हुई ट्रेन में कुल 1,760 प्रवासी श्रमिक छत्तीसगढ़ के लिए सवार थे। इनमें 160 बच्चे भी शामिल थे। इसी तरह शाम पांच बजे रवाना हुई ट्रेन में कुल 1,777 प्रवासी श्रमिक अपने गृह राज्य की ओर रवाना हुए। इनमें 177 बच्चे भी शामिल थे। पूरी व्यवस्था में किसी भी तरह की रुकावट न आए, इसकोलेकर वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ही विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा कर्मचारी मौके पर मौजूद रहे। वहीं कटड़ा रेलवे स्टेशन पर पहुंचे प्रवासी श्रमिकों को सबसे पहले सैनिटाइजर टनल से गुजारा गया। इसके बाद उनके सामान को भी सैनिटाइज किया गया। इसके बाद विशेष शारीरिक दूरी का पालन करवाते हुए कटड़ा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म की ओर रवाना किया गया। जहां से यह सभी श्रमिक अपने गृह राज्य के लिए रवाना हो गए। वहीं बुधवार 3 मई को भी कटड़ा से दो ट्रेन से रवाना होंगी इनमें एक छत्तीसगढ़ के लिए तथा दूसरी मध्यप्रदेश के लिए रवाना होगी।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.