Move to Jagran APP

कार खाई में गिरने से दो लोगों की मौत, दो घायल

ऊधमपुर थाना क्षेत्र के अधीन क्रिमची इलाके में शनिवार देर रात को अनियंत्रित कार के खाई में गिरने से दो लोगों की मौत हो गई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Oct 2020 06:57 AM (IST)Updated: Mon, 26 Oct 2020 06:57 AM (IST)
कार खाई में गिरने से दो लोगों की मौत, दो घायल
कार खाई में गिरने से दो लोगों की मौत, दो घायल

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : ऊधमपुर थाना क्षेत्र के अधीन क्रिमची इलाके में शनिवार देर रात को अनियंत्रित कार के खाई में गिरने से दो लोगों की मौत हो गई। मृतकों में एक बागवानी विभाग का कर्मचारी है। वहीं हादसे में तीन लोग घायल हैं, जिसमें से एक का कुछ पता नहीं चल पाया है।

loksabha election banner

प्राप्त जानकारी के मुताबिक शनिवार की मध्य रात्रि साढ़े बारह बजे के करीब एक बिना नंबर की नई आल्टो कार पंचैरी से ऊधमपुर की तरफ आ रही थी। क्रिमची मोड़ के पास देर रात को चालक ने वाहन पर से अपना नियंत्रण खो दिया और कार सड़क से नीचे खाई में लुढ़क गई। देर रात को हुए इस हादसे में कार में सवार दो लोगों की मौत हो गई। जबकि दो अन्य घायल हो गए व एक बाल-बाल बच गया।

पंचैरी से आ रही आल्टो कॉर क्रिमची मानसर मोड़ पर चालक के नियंत्रण से बाहर हो कर सड़क से करीब 70 फीट नीचे नीचे जा गिरी। निर्जन इलाके में हुए हादसे की जानकारी पुलिस को साढ़े तीन बजे के करीब हुई, जिसके बाद मौके पर पहुंच पुलिस ने राहत और बचाव कार्य शुरू किया। देर से पता चलने और अंधेरा होने के कारण राहत व बचाव कार्य देर से शुरू हो सका। स्थानीय लोगों व पुलिस ने राहत बचाव कार्य कर घायलों को ऊधमपुर जिला अस्पताल पहुंचाया, मगर तक अस्पातल में एक घायल अमित कुमार (34) पुत्र नसीब राज निवासी मादा चिनैनी को मृत लाया घोषित कर दिया। जबकि बागवानी विभाग में कार्यरत पंकज शर्मा निवासी चूलना पंचैरी ने एमएच में उपचार के दौरान दम तोड़ा।

घायलों की पहचान नरेंद्र शर्मा पुत्र ब्रिज मोहन निवासी वार्ड 09 रामकोट, तथा विक्की (23) पुत्र देस राज (23) वर्षीय निवासी पंचैरी बताई गई है। इसके अलावा कार में सवार पांचवें व्यक्ति की पहचान हरिश चंद्र बताई है, मगर उसे बेहद मामूली चोटें आने के कारण उसका एमएलसी नहीं बनाया गया है।

पुलिस के मुताबिक कटड़ा से नरिद्र और हरिश पंचैरी जा रही थे। मगर क्रिमची इलाके में उनकी गाड़ी खराब हो गई। इसके बाद उन्होंने पंचैरी में फोन कर इसकी जानकारी दी। पंकज उन दोनों को लेने के दो अन्य लोगों को साथ लेकर किर्मची मानसर मोड़ पहुंचा। जहां से दोनों को साथ लेकर वह लौट ही रहे थे, कि दो तीन मोड़ पार करने के बाद उनके साथ हादसा पेश आ गया।

---------------- 25 किलोमीटर निर्जन इलाके में न स्वास्थ्य सुविधा न कोई पुलिस चौकी पंचैरी ऊधमपुर मार्ग पर कैंथ गली से लेकर क्रिमची तक की दूरी तकरीबन 25 किलोमीटर है। ऊधमपुर पंचैरी मार्ग पर स्थित यह 25 किलोमीटर का इलाका पूरी तरह से जंगल के बीच से गुजरता है और यहां पर न तो मदद के लिए कोई पुलिस चौकी है और न ही उपचार के लिए कोई स्वास्थ्य केंद्र। इस कारण कई बार छोटे से हादसे भी घायल होने वाले लोगों के लिए जानलेवा सिद्ध होते हैं। समय पर उपचार न मिलने से घायल लोगों की मौत हो जाती है। शनिवार मध्यरात्रि को हुए इस हादसे में भी ऐसा ही हुआ है। यदि हादसे की जानकारी समय पर मिल जाती और घायलों को समय पर मदद और उपचार मिल जाता तो शायद दो जिदगियां बच सकती थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.