Move to Jagran APP

आंदोलन कर रहे टनल मजदूरों ने आजाद को बताईं समस्याएं

जागरण संवाददाता ऊधमपुर तीन माह के वेतन देने की मांग को लेकर पिछले एक माह से कामछोड

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Nov 2019 01:22 AM (IST)Updated: Sat, 16 Nov 2019 06:22 AM (IST)
आंदोलन कर रहे टनल मजदूरों ने आजाद को बताईं समस्याएं
आंदोलन कर रहे टनल मजदूरों ने आजाद को बताईं समस्याएं

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर

loksabha election banner

तीन माह के वेतन देने की मांग को लेकर पिछले एक माह से कामछोड़ हड़ताल कर धरने पर बैठे चनैनी नाशरी टनल मजदूरों ने शुक्रवार को भी अपनी हड़ताल जारी। रामबन से जम्मू जा रहे कांग्रेसी नेता गुलाम नबी आजाद से मजदूरों की वर्किंग कमेटी ने मुलाकात की। उन्होंने आजाद को अपनी मांगों से अवगत कराया।

वर्किंग कमेटी के सदस्य सरफराज अहमद के नेतृत्व में आजाद से मिले टनल मजदूरों ने बताया कि टनल मजदूरों को पिछले साल चार माह का वेतन नहीं दिया गया था। जिसके बाद कर्मचारियों ने लेबर कमिश्नर रामबन के पास केस किया। उसके बाद उनको तीन माह का वेतन तो जारी कर दिया गया लेकिन एक माह का वेतन जल्द देने का वादा प्रोजेक्ट मैनेजर ने लेबर कमिश्नर के सामने किया। मगर आज तक वह नहीं दिया गया। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि इस साल भी दो माह का वेतन नहीं दिया गया है।

उन्होंने कहा वेतन न दिए जाने की वजह से वह 11 अक्टूबर से हड़ताल पर हैं। उन्होंने कहा कि उनको दिए जाने वाला सात हजार रुपये बोनस न देना पड़े, इसके लिए उन्होंने कंपनी के पहले ठेकेदार को बिना सूचना दिए और उचित कारण के उन्हें निकाल दिया गया। अब नया ठेकेदार नियुक्त किया है। यह केवल मजदूरों को वेतन और बोनस न देने पड़े, इसलिए किया गया है। मजदूरों की समस्या सुनने के बाद गुलाम नबी आजाद ने मजदूरों को उनकी समस्या को जल्द हल कराने का आश्वासन दिया। इसे लेकर उन्होंने नेशनल हाईवे के प्रोजेक्ट डायरेक्टर से बात भी करने चाही, लेकिन संपर्क नहीं हो सका। वहीं मजदूर नेता सरफराज ने कहा उनके आंदोलन को कुचलने के लिए धारा 144 लागू की गई है। ताकि वह लोग एकत्रित न हो सके। उन्होंने कहा कि मजदूर अपना हक लेने के लिए किसी भी हद तक जाएंगे। इस अवसर पर वर्किंग कमेटी के सदस्य कुलदीप सिंह, परवेज अहमद, कुलदीप कुमार व इम्तियाज अहमद मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.