Move to Jagran APP

प्रतिभागियों ने पर्यटन स्थल सनासर में चलाया स्वच्छता अभियान

पत्नीटॉप विकास प्राधिकरण (पीडीए) की ओर से पर्यटन विभाग के सहयोग से आयोजित सनासर से शखपाल तक तीन दिवसीय ट्र्रैंकग अभियान वीरवार को प्रतिभागियों की वापसी के साथ संपन्न हो गया। इस अभियान के दौरान प्रतिभागियों ने पर्यटन स्थल सनासर में स्वच्छता अभियान चलाया। प्रतिभागियों के पत्नीटॉप पह8्चने पर कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें प्रतिभागियों ने गीत संगीत व स्क्रिप्ट प्रस्तुत किए। इसके साथ ही जम्मू कश्मीर के विभिन्न जिलों के साथ दूसरे राज्यों से आए प्रतिभागियों ने ट्र्रैंकग के दौरान अपने अनुभवों को साझा किया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 Oct 2021 08:57 AM (IST)Updated: Fri, 01 Oct 2021 08:57 AM (IST)
प्रतिभागियों ने पर्यटन स्थल सनासर में चलाया स्वच्छता अभियान
प्रतिभागियों ने पर्यटन स्थल सनासर में चलाया स्वच्छता अभियान

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : पत्नीटॉप विकास प्राधिकरण (पीडीए) की ओर से पर्यटन विभाग के सहयोग से आयोजित सनासर से शखपाल तक तीन दिवसीय ट्र्रैंकग अभियान वीरवार को प्रतिभागियों की वापसी के साथ संपन्न हो गया। इस अभियान के दौरान प्रतिभागियों ने पर्यटन स्थल सनासर में स्वच्छता अभियान चलाया। प्रतिभागियों के पत्नीटॉप पह8्चने पर कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें प्रतिभागियों ने गीत, संगीत व स्क्रिप्ट प्रस्तुत किए। इसके साथ ही जम्मू कश्मीर के विभिन्न जिलों के साथ दूसरे राज्यों से आए प्रतिभागियों ने ट्र्रैंकग के दौरान अपने अनुभवों को साझा किया।

loksabha election banner

इस अवसर पर पीडीए के सीईओ शेर्र ंसह ने सभी प्रतिभागियों से क्लीन एंड ग्रीन माउंटेंनस और कैच दी थ्रैश बैक अभियान को जन जन तक पहुंचने की अपील की। उन्होंने कहा कि मनोरम पर्यटन स्थल स्वच्छ व हरे भरे रहे, इसके लिए पर्यटन स्थलों पर पालीथिन और प्लास्टिक का सामान, खाने पीने के पैकेट, रैपर, र्पैंकग और पानी और जूस की प्लाटिक की बोतलें फेंकने के बजाय उनका प्रयोग करने के बाद उनको जमा करें और कचरा फेंकने के लिए निर्धारित स्थानों पर फेंक कर पर्यावरण और पर्यटन स्थलों को साफ सुथरा बनाए रखने में अपना सहयोग करें। उन्होंने ट्र्रैंकग अभियान में शामिल सभी प्रतिभागियों का आभार व्यक्त किया। रात को सभी प्रतिभागी पत्नीटॉप में ठहरे। अगले दिन सुबह नाश्ते के बाद पीडीए के अधिकारियों उन्हें वापस रवाना किया।

बता दें कि 28 तारीख को क्लीन एंड ग्रीन मॉउनटेंन और कैच दी थ्रैश बैक थीम के साथ पीडीए के तीन दिवसीय सनासर शखपाल ट्र्रैंकग अभियान के पहले दिन 28 विभिन्न इलाकों से प्रतिभागी पत्नीटॉप में एकत्रित हुए। अगले दिन 29 सितंबर को पत्नीटॉप से सभी प्रतिभागी सनासर पह8्चे, जहा से प्रतिभागी व पीडीए और पर्यटन विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों को मिला कर 150 प्रतिभागयिों ने सनासर से शखपाल तक की ट्र्रैंकग की। वहा पर सभी प्रतिभागियों ने सफाई अभियान चलाया और सारा कचरा एकत्रित कर उसका उचित तरीके से निस्तारण किया। पीडीए के मुताबिक ट्र्रैंकग में राजस्थान और पंजाब के अलावा जम्मू, ऊधमपुर, रियासी, रामबन और डोडा जिलों से प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। इस अवसर पर एसएमवीडीयू के रजिस्ट्रार नगेंद्र्र ंसह जम्वाल, एडी टूरिजम नेशनल हाईवे उमेश शान सहित अन्य मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.