Move to Jagran APP

बसंतगढ़ व जम्मू के बीच एसआरटीसी बस सेवा का शुभारंभ

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : बर्फबारी प्रभावित रामनगर विधानसभा क्षेत्र के डुडु-बसंतगढ़ क्षेत्र में

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Feb 2018 09:09 PM (IST)Updated: Tue, 20 Feb 2018 09:09 PM (IST)
बसंतगढ़ व जम्मू के बीच एसआरटीसी बस सेवा का शुभारंभ
बसंतगढ़ व जम्मू के बीच एसआरटीसी बस सेवा का शुभारंभ

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : बर्फबारी प्रभावित रामनगर विधानसभा क्षेत्र के डुडु-बसंतगढ़ क्षेत्र में कड़ाके की पड़ रही सर्दी के बीच रामनगर के विधायक रणबीर ¨सह पठानिया ने वहां का दो दिवसीय दौरा किया। इस दौरान विकास परियोजनाओं का निरीक्षण करने के साथ लोगों की समस्याओं को सुना। इस दौरान उन्होंने बसंतगढ़ से जम्मू के लिए एसआरटीसी की बस सेवा का शुभारंभ कर लोगों की चिर लंबित मांग को पूरा किया।

loksabha election banner

इस अवसर पर पठानिया ने कहा कि इलाके की यह दशकों पुरानी मांग थी कि बसंतगढ़ से जम्मू के बीच दैनिक बस सेवा शुरू की जाए। उन्होंने कहा कि आज लोगों की यह मांग पूरी हो रही है। इस अवसर पर उन्होंने बस को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। उन्होंने कहा कि इस बस सेवा से लोगों को लाभ होगा और उनका जम्मू पहुंचना सरल होगा।

वहीं, दो दिवसीय दौरे के दौरान विधायक रणबीर ¨सह पठानिया ने बसंतगढ़ में जनता दरबार आयोजित किया, जिसमें लोगों ने पीएचसी बसंतगढ़ को अपग्रेड कर सीएचसी बनाने, डुडु में नई सीएचसी बनाने तथा पनाड़ा, चारी बंगला में एलोपैथिक डिस्पेंसरियां खोलने की मांग की। इस अवसर पर जेकेएनपीपी के तकरीबन 50 कार्यकर्ताओं ने खनेड़ के पूर्व सरपंच सैफ-उद-दीन के नेतृत्व में भाजपा का दामन थामा।

अपने संबोधन के दौरान पठानिया ने मुख्यमंत्री से बसंतगढ़, खनेड़, पनारा, पंचौंड, बलोता, गढ़ सामना बंज, जोफड़ और रामनगर तथा मजालता तहसील के अन्य दूरदराज के इलाके में पुलिस भर्तियां आयोजित कराने की अपील की, जिससे की इस इलाके की बेराजगारी की बड़ी समस्या हल हो सके। उन्होंने कहा कि वर्ष 2006 में क्रूर नरसंहार के बाद शीर्ष केंद्रीय नेतृत्व के दिए आश्वासनों के बावजूद बसंतगढ़ में आज तक भर्ती अभियान नहीं चलाया गया है।

वहीं, दौरे के दौरान पठानिया ने इलाके में जारी विकास कार्यो व परियोजनाओं का निरीक्षण किया। इसके साथ ही लोगों की पीने के पानी, बिजली, सड़क संपर्क, स्वास्थ्य देखभाल, शिक्षा सुविधाएं सहित अन्य समस्याओं को सुना व संबंधित विभागों के अधिकारियों को मौके पर ही कई समस्याओं को हल करने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर मंडल प्रधान शिव चरण, अजय खजूरिया, केवल परिहार, प्रीतम चंद, एआर वानी, मंजूर अहमद, तीर्थ राम, योग राज, राजकुमार, जगमोहन, फारूक अहमद, मनसुख, र¨वद्र, रुकूम दीन, बिहारी लाल, डॉ. राम नाथ, मंगत राम, पप्पू, सुनील, शंकु, रमीज, मखन, राहुल, हंस राज, बाबू, संसार, सूरम चंद, जमील मुहम्मद सहित अन्य मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.