Move to Jagran APP

वैन खाई में गिरी, गर्भस्थ शिशु, नवजात व मां सहित चार की मौत

जागरण संवाददाता ऊधमपुर जिले के चिनैनी ब्लॉक के पट्टनगढ़ इलाके में शनिवार को एक दद

By JagranEdited By: Published: Sun, 13 Sep 2020 07:20 AM (IST)Updated: Sun, 13 Sep 2020 07:20 AM (IST)
वैन खाई में गिरी, गर्भस्थ शिशु, नवजात व मां सहित चार की मौत
वैन खाई में गिरी, गर्भस्थ शिशु, नवजात व मां सहित चार की मौत

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर :

loksabha election banner

जिले के चिनैनी ब्लॉक के पट्टनगढ़ इलाके में शनिवार को एक दर्दनाक हादसा हुआ। यहां एक वैन के करीब 150 फीट गहरी खाई में गिरने से गर्भस्थ शिशु, नवजात व उनकी मां सहित परिवार के चार लोगों की मौत हो गई। हादसे में महिला के पति समेत चार लोग गंभीर रूप से घायल हैं। परिवार के सदस्य गर्भवती महिला को प्रसव पीड़ा के दौरान चिनैनी अस्पताल लेकर जा रहे थे।

जानकारी के अनुसार, हादसे में मारी गई महिला के गर्भ में दो बच्चे पल रहे थे। शनिवार तड़के करीब चार बजे प्रसव पीड़ा होने पर परिवार ने घर पर सामान्य प्रसव करवाया। इस दौरान एक बच्चे का जन्म हुआ, मगर दूसरे बच्चे का जन्म संभव नहीं हुआ। बताया जा रहा है कि परिवार के लोगों ने गर्भवती महिला को अस्पताल ले जाने के लिए 102 और 108 नंबर पर फोन कर एंबुलेंस मंगवाने का प्रयास किया, लेकिन सेवा उपलब्ध नहीं हुई। इसके बाद परिवार के चार सदस्य स्थानीय स्तर पर वैन (नंबर जेके02सीएल1654) की व्यवस्था कर महिला व नवजात को लेकर धनास पीएचसी केंद्र पहुंचे। मगर कथित तौर पर वहां पर न तो स्टाफ था और न ही एंबुलेंस। इसके बाद परिवार के सदस्य धनास से चिनैनी उपजिला अस्पताल के लिए निकले। धनास पीएचसी से दो किलोमीटर दूर मतलोआ-बी पंचायत में राजी इलाके में सुबह करीब साढ़े आठ बजे चालक नियंत्रण नहीं रख सका और उनकी वैन सड़क से नीचे गहरी खाई में जा गिरी। स्थानीय लोगों ने राहत और बचाव कार्य कर घायलों को चिनैनी उपजिला अस्पताल पहुंचाया। जहां गर्भवती का प्रसव कराया गया और मृत बच्चा पैदा हुआ। प्रसव के दौरान ही महिला की भी मौत हो गई। हादसे में गंभीर रूप से घायल नवजात बच्चे सहित अन्य सभी घायलों को ऊधमपुर जिला अस्पताल रेफर किया गया। जहां पर घायल नवजात और एक अन्य घायल ने दम तोड़ दिया।

हादसे में मारी गई महिला की पहचान शानू देवी (26) पत्नी अजीत कुमार। उनका एक गर्भस्थ व नवजात शिशु और कृष्णा पुत्र (50) पुत्र अमरू सभी निवासी पट्टनगढ़, चिनैनी के रूप में हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.