Move to Jagran APP

कड़ी सुरक्षा के बीच आज जिलेभर में फहराया जाएगा तिरंगा

जागरण संवाददाता ऊधमपुर जिला मुख्यालय पर गणतंत्र दिवस पर आयोजित होने वाले गणतंत्र दिवस समार

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Jan 2022 01:35 AM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 01:35 AM (IST)
कड़ी सुरक्षा के बीच आज जिलेभर में फहराया जाएगा तिरंगा
कड़ी सुरक्षा के बीच आज जिलेभर में फहराया जाएगा तिरंगा

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : जिला मुख्यालय पर गणतंत्र दिवस पर आयोजित होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। बुधवार को जिला मुख्यालय पर डीडीसी चेयरमैन ऊधमपुर लाल चंद तिरंगा फहराएंगे। वहीं, गणतंत्र दिवस के मद्देनजर जिला पुलिस ने जिले में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। जिला मुख्यालय पर आयोजित होने वाले समारोह स्थल को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है।

loksabha election banner

जिला मुख्यालय पर सरकारी डिग्री कालेज में गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह होगा, जिसमें ऊधमपुर के डीडीसी चेयरमैन लाल चंद तिरंगा फहरा कर परेड की सलामी लेंगे। इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे। समारोह को लेकर सलामी मंच, मेहमानों के बैठने की व्यवस्था के साथ अन्य सभी व्यवस्थाएं कर ली गई हैं। समारोह स्थल को सुरक्षाबलों ने अपने कब्जे में ले लिया है। मंगलवार को पूरे समारोह स्थल को सैनिटाइज किया गया, जिसमें पुलिस और सेना के खोजी कुत्तों व बम निरोधी दस्तों ने पूरे स्टेडियम का चप्पा-चप्पा खंगाला।

वहीं, गणतंत्र दिवस के चलते जिला पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। जिला मुख्यालय सहित तहसील और ब्लाकों में आयोजित होने वाले समारोह स्थलों की सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। इस बारे में एसएसपी ऊधमपुर डा. विनोद कुमार ने बताया कि गणतंत्र दिवस के मद्देजनर जिला मुख्यालय सहित पूरे जिले में सुरक्षा व्यवस्था चौक चौबंद कर दी गई है। जिला मुख्यालय पर आयोजित होने वाले समारोह के चलते समारोह स्थल की त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

जिले को जोन और सेक्टरों में बांट कर सुरक्षा व्यवस्था तैयार की गई है, जिसकी जिम्मेदारी गजटेड और नान गजटेड अधिकारियों को सौंपी गई है। हाईवे और जिलेभर में रात्रि गश्त को बढ़ाया गया है, जिसमें आ‌र्म्ड पुलिस, अर्धसैनिक बलों के जवानों और सेना की मदद ली जा रही है। जिले के दूरदराज के इलाकों में पुलिस पिकेट्स को सतर्क कर दिया गया है। होटलों में औचक जांच की जा रही है और शहर के प्रवेश मार्गो के नाकों को मजबूत कर आने-जाने वाले वाहनों की सघन तलाशी की जा रही है। ऊधमपुर सीमावर्ती इलाका नहीं है, मगर फिर भी ड्रोन हमलों के खतरे को देखते हुए सेना की मदद से इससे निपटने के लिए व्यापक तैयारी की गई है। जिले में यातायात व्यवस्था को सुचारु रखने के लिए भी ट्रैफिक पुलिस को निर्देश दिए गए हैं।

वहीं, जिले के बसंतगढ़ इलाके में मंगलवार को गणतंत्र दिवस समारोह के लिए तैयारी जारी रही। हायर सेकेंडरी स्कूल में आयोजित होने वाले समारोह के लिए समारोह स्थल से बर्फ हटा कर समारोह के लिए जरूरी प्रबंध किए गए। ऊधमपुर में बुधवार को विभिन्न स्थानों पर गणतंत्र दिवस समारोह पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा। बस स्टैंड दुकानदार यूनियन की ओर से ऊधमपुर बस स्टैंड पर व्यापार मंडल अध्यक्ष जितेंद्र बरमानी तिरंगा फहराएंगे। वहीं, समाज सेवक सुरिद्र सिंह खालसा व आदर्श कालोनीवासियों द्वारा आदर्श कालोनी में गणतंत्र दिवस पर तिरंगा फहराया जाएगा। इसी तरह से शहर के विभिन्न चौक-चौराहों पर विभिन्न राजनीतिक संगठनों की ओर से तिरंगा फहराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.