Move to Jagran APP

विधायक और मंत्री 50 साल में नहीं बनवा पाए लोगों के बीपीएल कार्ड : प्रीति

जागरण संवाददाता ऊधमपुर विधायक और मंत्री 50 साल में डुबडुबा बस्ती के गरीब व जरूरतमंद लोग

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Apr 2021 06:25 AM (IST)Updated: Mon, 12 Apr 2021 06:25 AM (IST)
विधायक और मंत्री 50 साल में नहीं बनवा पाए लोगों के बीपीएल कार्ड : प्रीति
विधायक और मंत्री 50 साल में नहीं बनवा पाए लोगों के बीपीएल कार्ड : प्रीति

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : विधायक और मंत्री 50 साल में डुबडुबा बस्ती के गरीब व जरूरतमंद लोगों के बीपीएल कार्ड नहीं बनवा सके, वही काम आज उन्होंने करवा दिया है। उन्होंने डुबडुबा बस्ती, जखैनी में रहने वाले 100 लोगों के बीपीएल कार्ड बनवाए हैं। यह बात वार्ड की पार्षद प्रीति खजूरिया ने रविवार को डुबडुबा बस्ती में राशन कार्ड वितरण कार्यक्रम के दौरान कही।

loksabha election banner

पार्षद प्रीति खजूरिया ने बताया कि नगर परिषद चुनावों के दौरान उनके संज्ञान में आया कि उनके वार्ड में स्थित डुबडुबा बस्ती में रहने वाले लोगों के वोटर कार्ड तो बने हैं, मगर किसी का राशन कार्ड नहीं बना है। उन्होंने कहा कि पिछले 50 साल में कितने ही नेता विधानसभा और लोकसभा चुनावों में वोट बटोरने के लिए तो डुबड़ुबा बस्ती में गए, मगर आज तक किसी ने इन गरीब व जरूरतमंद लोगों के राशन कार्ड बनवाने का प्रयास नहीं किया।

पार्षद ने बताया कि निकाय चुनावों के दौरान उन्होंने लोगों से उनके बीपीएल राशन कार्ड बनवाने का प्रयास करने का वादा किया था। बीपीएल वर्ग के इस बस्ती में रहने वाले लोग बीपीएल राशन कार्ड के सही हकदार हैं, क्योंकि गरीबी की वजह से ये अपने परिवारों का पालन-पोषण नहीं कर पाते। पार्षद बनने के बाद से ही वह गरीब लोगों के राशन कार्ड बनवा कर देने के लिए प्रयास कर रही थीं, ताकि इस राशन कार्ड की मदद से उन्हें सरकार की बीपीएल परिवारों के लिए लागू की गई केंद्र प्रायोजित योजनाओं का लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि इन राशन कार्ड को बनाने के लिए काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा, जैसे कि आधार कार्ड न होना, बिजली विभाग से एनओसी लेना सहित अन्य कई दिक्कतें थीं, मगर उन्होंने संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ मिलकर इन अड़चनों को दूर कर राशन कार्ड बनवा कर लोगों से किया अपना वादा पूरा किया।

कार्यक्रम के दौरान उन्होंने लोगों में राशनकार्ड भी वितरित किए। इस अवसर पर उनके साथ वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अश्विनी खजूरिया भी मौजूद थे। लोगों ने खाद्य, नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता मामले विभाग के अधिकारियों और जिला प्रशासन का आभार व्यक्त किया है। इस अवसर पर पार्षद प्रीति खजूरिया ने बस्ती में रहने वाले लोगों को कूड़ेदान उपलब्ध करवाए और उनको कचरा कूड़ेदान में जमा करने तथा उसका उचित निस्तारण करने तथा खुले में शौच न करने के लिए भी जागरूक किया। इस अवसर पर बस्ती के लोगों ने पार्षद को आश्वासन दिया कि वह कचरा खुले में नहीं फेंकेंगे। उन्होने मांग की कि घरों से कचरा उठाने वाला वाहन उनकी बस्ती में भी आकर कचरा उठाए, वे लोग हर माह 50 रुपये भी चुकाने के लिए तैयार हैं। पार्षद प्रीति खजूरिया ने कहा कि यह खुशी की बात है कि बीपीएल श्रेणी के लोग भी स्वच्छता में अपना योगदान देने को तैयार हैं। कार्यक्रम में शालू, यूनुस, पवन, सचिन, रमेश कुमार, गणेश आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.