Move to Jagran APP

अब किश्तवाड़ में यात्री वाहन खाई में गिरा, चार की मौत व पांच घायल

संवाद सहयोगी किश्तवाड़ डोडा जिले के खिलैनी में मंगलवार को हुए सड़क हादसे में 16 लोगा

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Nov 2019 09:53 AM (IST)Updated: Fri, 15 Nov 2019 06:17 AM (IST)
अब किश्तवाड़ में यात्री वाहन खाई में गिरा, चार की मौत व पांच घायल
अब किश्तवाड़ में यात्री वाहन खाई में गिरा, चार की मौत व पांच घायल

संवाद सहयोगी, किश्तवाड़ : डोडा जिले के खिलैनी में मंगलवार को हुए सड़क हादसे में 16 लोगों की मौत के अगले दिन किश्तवाड़ जिले के पलमार इलाके में भी एक यात्री वाहन करीब 250 फीट गहरी खाई में गिर गया। इस हादसे में चार यात्रियों की मौत और पांच अन्य घायल हो गए। इसमें से तीन की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें जम्मू के गर्वमेंट मेडिकल कालेज (जीएमसी) अस्पताल रेफर कर दिया गया। इनमें से दो को हेलीकॉप्टर से और एक को सड़क मार्ग से जम्मू पहुंचाया गया। हादसे में मारे गए व घायल सभी स्थानीय निवासी हैं।

loksabha election banner

पुलिस के मुताबिक, किश्तवाड़ के पलमार से इक्को यात्री वाहन नंबर जेके17-6479 सरथल के लिए निकला। रास्ते में सरथल मंदिर मोड़ के पास चालक नियंत्रण खो बैठा और वाहन गहरी खाई में जा गिरा। हादसे की जानकारी मिलते ही मंदिर पोस्ट पर तैनात पुलिस व सीआरपीएफ के जवान मौके पर पहुंचे। इसी दौरान बड़ी संख्या में स्थानीय लोग भी आ गए। सभी ने मिलकर राहत व बचाव कार्य शुरू किया।

हादसे में चार लोगों की मौके पर ही मौत हो चुकी थी और पांच अन्य घायल पड़े थे। हादसे का पता चलते ही किश्तवाड़ से भी पुलिस व प्रशासन के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और राहत कार्य की निगरानी की। सबसे पहले घायलों को खाई से निकालकर किश्तवाड़ जिला अस्पताल पहुंचाया गया। इसके बाद चार शव भी अस्पताल के शवगृह लाए गए। घायलों में से तीन की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें जीएमसी रेफर किया गया। पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

बता दें कि किश्तवाड़ के सरथल इलाके में दो माह में यह दूसरा बड़ा सड़क हादसा है। हाल ही में इस इलाके में क्रूजर वाहन भी हादसे का शिकार हुआ था, जिसमें सात लोगों की मौत हो गई थी। सड़क की खराब हालत बनी हादसे का कारण :

पलमार इलाके में हुए सड़क हादसे के लिए खराब सड़क को जिम्मेदार माना जा रहा है। स्थानीय लोगों के अनुसार, पलमार-सरथल मार्ग पर काफी समय से सड़क का निर्माण कार्य चल रहा है। सड़क पर मात्र कंकड बिछाकर छोड़ दिया गया है, इससे वाहन कई बार फिसलते रहते हैं। जिस जगह हादसा हुआ, वहां भी सड़क पूरी तरह से कच्ची थी। 14 दिन, 07 सड़क हादसे, 42 लोगों की मौत :

राज्य में पिछले 14 दिन में हुए सात बड़े सड़क हादसों में 42 लोगों की मौत हो चुकी है। यानि हर दिन तीन लोगों की मौत। यह आंकड़ा केवल बड़े सड़क हादसों का है। इनके अलावा हर रोज छोटे हादसों में भी कई लोगों की जान जा रही है। मृतकों की पहचान

1. सुनीता देवी (18) पुत्री जियालाल निवासी फागुमढ़, किश्तवाड़

2. गिरधारी लाल (48) पुत्र लालचंद निवासी चंचालन पलमार, किश्तवाड़

3. मुंशी राम (55) पुत्र जोधाराम निवासी पलमार, किश्तवाड़

4. संजय कुमार (28) पुत्र भगत राम निवासी सरथल, किश्तवाड़ घायलों की पहचान :

1. संजय कुमार (20) पुत्र कृष्ण लाल निवासी पलमार, किश्तवाड़

2. अजीत कुमार (20) पुत्र शादी लाल निवासी पलमार, किश्तवाड़

3. ताराचंद (65) पुत्र मानिकचंद निवासी पलमार, किश्तवाड़

4. कुलदीप कुमार (38) पुत्र वेद लाल निवासी पलमार, किश्तवाड़

5.अक्षय कुमार (22) साल पुत्र सुखचैन निवासी किश्तवाड़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.