Move to Jagran APP

रात को बारिश ने दी राहत, दिन में छूटा पसीना

प्री-मॉनसून की बारिश ने रात भर मौसम को सुहाना तो किया मगर दिन में बादलों के बीच से निकलती रही धूप ने उमस भरी गर्मी बढ़ा दी। वीरवार को उमस के कारण लोग पसीने से तरबतर रहे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Jun 2020 06:50 AM (IST)Updated: Fri, 26 Jun 2020 06:50 AM (IST)
रात को बारिश ने दी राहत, दिन में छूटा पसीना
रात को बारिश ने दी राहत, दिन में छूटा पसीना

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : प्री-मॉनसून की बारिश ने रात भर मौसम को सुहाना तो किया, मगर दिन में बादलों के बीच से निकलती रही धूप ने उमस भरी गर्मी बढ़ा दी। वीरवार को उमस के कारण लोग पसीने से तरबतर रहे।

loksabha election banner

कुछ दिन से लगातार पड़ रही गर्मी के बाद अचानक बिना बारिश हुए हवा में नमी बढ़ गई थी। जिससे दिन के समय उमस भरी गर्मी पसीने छुड़ा कर सबको बेहाल कर रही थी। कुछ दिन पहले भी रात को बारिश होने से मौसम सुहाना हो गया। मगर अगले दिन फिर धूप निकलने से उमस भरी गर्मी ने बेहाल करना शुरू कर दिया। बुधवार को भी आसमान पर बादल छाए, लेकिन इसके बावजूद अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। मगर देर रात को अचानक आसमान से बारिश होने लगी और और रात से लेकर सुबह तक रुक-रुक कर 3.2 मिलीमीटर वर्षा हुई।

वीरवार की सुबह भी आसमान में बादल तो छाए रहे, लेकिन बीच बीच में धूप निकलने से तापमान और उमस बढ़ती गई। मौसम विभाग ने वीरवार को इलाके का अधिकतम तापमान 33.8 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया। मौसम विभाग ने बताया कि मानसून 25 जून से शुरु हो रहा है, लेकिन ऊधमपुर में यह जुलाई के पहले सप्ताह में पहुंचेगा। मगर मॉनसून से पूर्व होने वाली प्री मानसन शावर होते रहेंगे। मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को भी आसमान में बादल छाए रहेंगे और मौसम ऐसा ही बना रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.