Move to Jagran APP

लापता रेलवे कंपनी कर्मी का संदिग्ध परिस्थितियों में मिला शव

संवाद सहयोगी रियासी जिले की अरनास तहसील के अंतर्गत धनोट इलाके में लापता हुए रेलवे कंपनी

By JagranEdited By: Published: Mon, 16 May 2022 06:05 AM (IST)Updated: Mon, 16 May 2022 06:05 AM (IST)
लापता रेलवे कंपनी कर्मी का संदिग्ध परिस्थितियों में मिला शव

संवाद सहयोगी, रियासी : जिले की अरनास तहसील के अंतर्गत धनोट इलाके में लापता हुए रेलवे कंपनी कर्मचारी का तीसरे दिन रविवार को संदिग्ध परिस्थितियों में शव बरामद हुआ, जिसकी गर्मी और जंगली जानवरों ने हालत काफी बिगाड़ दी थी। रियासी जिला अस्पताल में रविवार को तीन डाक्टरों के बोर्ड ने शव का पोस्टमार्टम किया, जिसके बाद शव स्वजनों को सौंप दिया। इस सारे घटनाक्रम में एहतियात के तौर पर काफी संख्या में पुलिस के जवानों की भी तैनाती की गई थी। मृतक की पहचान रियाज अहमद वानी (40) पुत्र गुलाम हुसैन वानी निवासी आहदपुरा, ढालीगांव, बनिहाल के रूप में हुई।

loksabha election banner

रियाज अहमद रियासी के डुग्गा में रेलवे निर्माण से जुड़ी एक कंपनी में पिछले लगभग चार साल से मैकेनिकल फिटर के तौर पर काम करता था। कुछ समय पहले वह अपने परिवार को भी अपने काम करने वाले स्थान पर ले आया था। तब वह परिवार के साथ एक निजी मकान में रहता था। उसके बाद वह अपने परिवार को वापस बनिहाल छोड़ आया और उसके बाद से कंपनी द्वारा दिए एक कमरे में रह रहा था। 12 मई को वह अचानक से लापता हो गया। कंपनी के लोगों ने भी उसे ढूंढा। जब उसका कुछ पता नहीं चला तो कंपनी की तरफ से 13 मई को धनोट पुलिस चौकी में उसकी गुमशुदगी का मामला दर्ज करवा दिया। उधर, जब उसके लापता होने की जानकारी बनिहाल में उसके स्वजनों को मिली तो वे भी परेशान हो गए। पुलिस के अलावा कंपनी व अन्य लोगों द्वारा भी उसे ढूंढने का प्रयास किया गया, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। रविवार को उसके काम की साइट से लगभग पौने किलोमीटर दूर जंगल में आकाश में चील-कौवे मंडराते देख पुलिस व लोगों को कुछ शक हुआ। इसके बाद जब वे लोग उस स्थान पर पहुंचे तो देखा कि वहां रियाज अहमद का शव पड़ा हुआ था, जिसकी हालत काफी खराब हो गई थी। पुलिस ने शव कब्जे में ले लिया। इसी बीच वहां पहुंचे मृतक के स्वजन रियाज अहमद की सोची समझी साजिश के तहत हत्या के आरोप लगाने लगे। कुछ लोग वहां रास्ता बंद कर प्रदर्शन का मन बनाने लगे थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें ऐसा करने से रोक लिया। उसके बाद शव रियासी जिला अस्पताल लाया गया, जहां डाक्टरों के बोर्ड ने शव का पोस्टमार्टम किया और फिर उसे स्वजनों को सौंप दिया। मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। रियाज की मौत के मामले में कुछ संदिग्ध गिरफ्तार :

रियाज अहमद की मौत के मामले में पुलिस ने पूछताछ के लिए कुछ संदिग्धों को हिरासत में ले लिया है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि तो नहीं हो पाई, लेकिन पता चला है कि गिरफ्तार लोगों में दो युवक और एक युवती भी शामिल है, जिनमें एक युवक और युवती भाई-बहन बताए जाते हैं।

जन चर्चा के मुताबिक इसी क्षेत्र के एक परिवार के कुछ सदस्य संदेह के घेरे में हैं, जिनके घर रियाज अहमद का काफी आना-जाना था। यह भी सुना जा रहा है कि रियाज अहमद के शव के पास उसका मोबाइल फोन भी पड़ा मिला। जब उसकी जांच की गई तो एक नंबर ऐसा पाया गया, जिस पर कई बार रियाज के फोन पर काल आई थी और कई बार रियाज के फोन से उसी नंबर पर काल की गई थी। हालांकि वह नंबर किसका है, यह तो पुलिस जांच के बाद ही स्पष्ट होगा। लेकिन अगर जन चर्चा की बात करें तो वह नंबर एक युवती का होने की आशंका व्यक्त की जा रही है।

उधर, सूत्रों से पता चला है कि रियाज अहमद के शरीर पर चोट के कई निशान पाए गए, जिसमें उसकी गर्दन की हड्डी पर भी गंभीर चोट आई थी। रियासी के एसपी सुरजीत कुमार ने बताया कि वह खुद जांच के लिए मौके पर गए थे। कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। जांच के बाद सब स्पष्ट हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.