Move to Jagran APP

ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर पथराव के विरोध में प्रदर्शन

संवाद सहयोगी पौनी कस्बे में बुधवार को लोगों ने पाकिस्तान में स्थित पवित्र ननकाना सहिब गुरुद्वारे

By JagranEdited By: Published: Thu, 09 Jan 2020 01:25 AM (IST)Updated: Thu, 09 Jan 2020 06:14 AM (IST)
ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर पथराव के विरोध में प्रदर्शन
ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर पथराव के विरोध में प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, पौनी : कस्बे में बुधवार को लोगों ने पाकिस्तान में स्थित पवित्र ननकाना सहिब गुरुद्वारे पर हुई निदनीय घटना को लेकर जोरदार प्रदर्शन किया। लोगों ने बाजार में रोष रैली निकालने के बाद तहसीलदार पौनी लेखराज, नायब तहसीलदार पौनी कृष्ण चंद को ज्ञापन भी सौंपा।

loksabha election banner

प्रदर्शन में पौनी कस्बे के सभी समुदाय के लोगों ने एकजुट होकर मुख्य बाजार से लेकर तहसील परिसर तक रैली निकाली और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए। लोगों ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ नारेबाजी करते हुए दोषियों के खिलाफ जल्द कार्रवाई करने की मांग की है। सरदार मोहन सिंह, बाबू राम, दीदार सिंह, संजय सगयाल, अमरीक सिंह, हरजीत सिंह, रंजीत सिंह का कहना है कि पाकिस्तान सरकार जल्द दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करे। अगर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो देश के तमाम सिख समुदाय के लोग सड़कों पर उतरने पर मजबूर हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि धार्मिक स्थलों को निशाना बनाना शर्मनाक है। मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारे, गिरजाघर पवित्र इबादतगाहें सब धार्मिक स्थल माने जाते हैं। यहां लोग जाकर सच्चे मन से ईश्वर को याद करते हैं। पकिस्तान में ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर पथराव करने का मकसद भारत में रह रहे सिख समुदाय के लोगों में आपसी दहशत फैलाना और भावनाओं को ठेस पहुंचाना है। पाकिस्तान सरकार को जल्द दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। लोगों ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी पाकिस्तान में स्थित ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हुई निदनीय घटना को लेकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पाकिस्तान सरकार पर दबाब बनाने की अपील की है।

तहसीलदार पौनी लेखराज ने प्रदर्शनकारियों को अश्वासन दिया कि जो ज्ञापन उन्हें सौंपा गया है, उसके माध्यम से उन्होंने उनकी मांग को सरकार तक पहुंचाने के लिए डीसी रियासी को अवगत करा दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.