Move to Jagran APP

ठंड में भी जयकारे लगाते हुए माता के दरबार में लगाई हाजिरी

संवाद सहयोगी कटड़ा तीन दिन बाद वीरवार को मौसम में सुधार हुआ। हालाकि दिन भर घने बादल छाए

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 Nov 2020 06:18 AM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2020 06:18 AM (IST)
ठंड में भी जयकारे लगाते हुए माता के दरबार में लगाई हाजिरी
ठंड में भी जयकारे लगाते हुए माता के दरबार में लगाई हाजिरी

संवाद सहयोगी, कटड़ा : तीन दिन बाद वीरवार को मौसम में सुधार हुआ। हालाकि दिन भर घने बादल छाए रहे और निरंतर ठंडी हवा चलती। बीच-बीच में धूप भी खिली, जिससे मा वैष्णो देवी के दर्शन के लिए भवन की ओर रवाना हुए श्रद्धालुओं को राहत दी। वीरवार को कटड़ा से हेलीकॉप्टर सेवा भी सुचारु हो गई। साथ ही भवन मार्ग पर बैटरी कार सेवा, वैष्णो देवी भवन तथा भैरव घाटी के मध्य पैसेंजर केबल कार सेवा भी आम दिनों की तरह सुचारु रही। श्रद्धालुओं ने इन सेवाओं का भरपूर लाभ उठाया।

loksabha election banner

उधर, बुधवार रात बारिश के चलते मा वैष्णो देवी के त्रिकूट पर्वत की ऊंची चोटियों पर करीब 3 से 4 इंच ताजा हिमपात दर्ज किया गया। वीरवार को शाम 4 बजे तक करीब 1200 श्रद्धालु अपना पंजीकरण करवाकर वैष्णो देवी भवन की ओर प्रस्थान कर चुके थे। श्रद्धालुओं का आना निरंतर जारी भी था। कड़ाके की ठंड के चलते श्रद्धालु गर्म कपड़े पहन माता के जयकारे लगाते हुए स्वजनों के साथ वैष्णो देवी भवन की ओर प्रस्थान करते रहे। श्राइन बोर्ड ने जगह-जगह जलवाई अंगीठी

कड़ाके की ठंड को देखते हुए श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड द्वारा वैष्णो देवी भवन परिसर के साथ ही मार्ग पर श्रद्धालुओं के लिए अंगीठी का इंतजाम किया गया। भवन के साथ ही सभी महत्वपूर्ण धाíमक स्थानों पर श्राइन बोर्ड द्वारा गर्म पानी के साथ ही कंबल आदि की विशेष रूप से व्यवस्था भी की है, ताकि वैष्णो देवी यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। इसके लिए श्राइन बोर्ड ने तैयारी की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.