Move to Jagran APP

फिजिकल चैलेंज नार्थ जोन क्रिकेट टीम में रियासी के नदीम व जगमोहन भी

हरियाणा में 12 से 15 अप्रैल तक होगा मुकाबला बट ने बताया कि अब इन चार टीमों का आपस में 12 से 15 अप्रैल के बीच हरियाणा के भिवानी में टी-20 क्रिकेट मुकाबला होगा। उसमें सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को चुनकर भारत की दिव्यांग क्रिकेट टीम बनाई जाएगी।

By Edited By: Published: Fri, 02 Apr 2021 08:22 AM (IST)Updated: Fri, 02 Apr 2021 08:44 AM (IST)
फिजिकल चैलेंज नार्थ जोन क्रिकेट टीम में रियासी के नदीम व जगमोहन भी
प्रतियोगिता के लिए उन्हें 11 अप्रैल को हरियाणा पहुंचना है।

संवाद सहयोगी, रियासी : देश में पहली बार हुई फिजिकल चैलेंज (दिव्यांग) टी-10 क्रिकेट प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन कर रियासी के नदीम बट व जगमोहन ¨सह भारत की नार्थ जोन टीम का हिस्सा बन गए हैं। यह उपलब्धि जम्मू कश्मीर तथा रियासी जिले के लिए गर्व की बात है।

loksabha election banner

अब अगले चरण की प्रतियोगिता में भी इन खिलाड़ियों का प्रदर्शन बढि़या रहा तो वह फिजिकल चैलेंज की देश की उस टीम का हिस्सा बन सकते हैं जो इंग्लैंड में खेलने जाएगी। फिजिकल चैलेंज क्रिकेट एसोसिएशन आफ इंडिया की तरफ से 11 से 18 मार्च तक नोएडा में टी-10 क्रिकेट प्रतियोगिता करवाई गई थी। इसमें देश के 28 राज्यों की दिव्यांग टीमों ने भाग लिया। उसमें जम्मू कश्मीर की दिव्यांग क्रिकेट टीम ने भी भाग लिया, जिसमें जम्मू और कश्मीर से छह-छह खिलाड़ी शामिल हुए थे। उनमें से रियासी कस्बे के 52 वर्षीय नदीम बट और सलाल के 36 वर्षीय जगमोहन ¨सह भी शामिल हुए थे।

प्रतियोगिता में भाग लेने के बाद रियासी लौटे नदीम बट ने बताया कि प्रतियोगिता में भाग लेने वाली 28 टीमों में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को चुनकर चार टीमें बनाई गई हैं। इनमें नार्थ जोन की टीम में जम्मू कश्मीर से केवल रियासी के ही दो खिलाड़ी शामिल किए गए हैं, जिनमें एक वह खुद और दूसरे सलाल के जगमोहन ¨सह हैं। हरियाणा में 12 से 15 अप्रैल तक होगा मुकाबला बट ने बताया कि अब इन चार टीमों का आपस में 12 से 15 अप्रैल के बीच हरियाणा के भिवानी में टी-20 क्रिकेट मुकाबला होगा।

उसमें सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को चुनकर भारत की दिव्यांग क्रिकेट टीम बनाई जाएगी जो कि आने वाले कुछ माह में इंग्लैंड में होने वाली फिजिकल चैलेंज क्रिकेट प्रतियोगिता में भाग लेगी। नदीम बट ने बताया पिछले माह नोएडा में हुई प्रतियोगिता में हरियाणा टीम से जम्मू कश्मीर टीम के मैच में उन्होंने 48 रन और 4 विकेट हासिल कर मैन आफ द मैच का खिताब भी हासिल किया था।

अगले चरण की प्रतियोगिता में वह और जगमोहन ¨सह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर भारत की टीम का हिस्सा बनने बनने की पूरी कोशिश करेंगे। उस प्रतियोगिता के लिए उन्हें 11 अप्रैल को हरियाणा पहुंचना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.