Move to Jagran APP

खैरी में नहीं फैंकने देंगे कचरा

जागरण संवाददाता ऊधमपुर जखैनी के पास खैरी इलाके में अगर कचरा फेंका गया तो पैंथर्स पार्टी

By JagranEdited By: Published: Sat, 18 May 2019 08:26 AM (IST)Updated: Sat, 18 May 2019 08:26 AM (IST)
खैरी में नहीं फैंकने देंगे कचरा
खैरी में नहीं फैंकने देंगे कचरा

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : जखैनी के पास खैरी इलाके में अगर कचरा फेंका गया तो पैंथर्स पार्टी सोमवार को खैरी में धरना देगी। यह बात पैंथर्स प्रदेश अध्यक्ष बलवंत सिंह मनकोटिया ने शुक्रवार को आयोजित प्रेसवार्ता में कही। उन्होंने कहा कि अब नप के वाहनों को खैरी में कचरा नहीं फेंकने दिया जाएगा।

loksabha election banner

मनकोटिया ने कहा कि सोमवार 20 मई को पैंथर्स पार्टी के नेता व कार्यकर्ता स्थानीय लोगों के साथ जखैनी के पास खैरी में उस जगह पर एकत्रित होंगे, जहां पर सारे शहर का कचरा तवी नदी में फेंका जाता है। यहां पर सभी लोग कचरा फैंकने के विरोध में धरना देकर प्रदर्शन करेंगे। इसके साथ ही नप के वाहनों को अब वहां पर कचरा नहीं फेंकने दिया जाएगा।

मनकोटिया ने बताया कि कुछ दिन पहले इस संबंध में पैंथर्स पार्षदों ने डीसी ऊधमपुर व नगर परिषद को इस संबंध में ज्ञापन भी सौंपा था। उन्होंने कहा कि पैंथर्स पार्टी ने इस वर्ष की शुरूआत से ही घर घर जाकर इस मुद्दे को लेकर जनता को जागरुक किया और एक महीने के बाद शहर में मार्च भी निकाले। शुरू से इस मुद्दे को लेकर पैंथर्स अनेक बार धरने प्रदर्शन कर प्रशासन को चेताने के प्रयास कर चुके हैं मगर नगर परिषद और प्रशासन इस गंभीर समस्या को गंभीरता नहीं ले रहा।

इसके विरोध में अब 20 मई को खैरी में धरना दिया जाएगा तथा कचरा फेंकने वाली गाड़ियों को वहां कचरा नहीं फेंकने दिया जाएगा। इस अवसर पर पार्षद समनीक भसीन, जिला उप प्रधान सुनील गुड्डा, प्रांतीय युवा उप प्रधान रफीक चंदेल, जितेंद्र शर्मा सहित अन्य मौजूद थे।

तवी में फेंका जा रहा शहर का कचरा

मनकोटिया ने कहा कि पूरे शहर का कचरा तवी नदी में फैंका जाता है। वहीं मृत जानवरों को भी वहीं फैंक दिया जाता है जिससे संक्रामक रोगों का खतरा फैला है क्योंकि वहां से कुछ दूरी पर स्थित फिल्ट्रेशन प्लांट से पूरे शहर को पानी की सप्लाई होती है। दूषित पानी के साथ लोगों को बीमारियां हो सकती हैं।

ऊधमपुर शहर गंदे पानी पीने वाले शहरों में है शुमार

मनकोटिया ने यह भी कहा कि पिछले दिनों पार्षदों का प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया गया था। उसमें जब शहर के अहम मुद्दों को रखा गया तब यह खुलासा हुआ कि देश में ऊधमपुर सबसे गंदा पानी पीने वाले शहरों में दूसरे स्थान पर है जो लोगों के लिए चिता का विषय है।

शहरवासियों से की सहयोग की अपील

उन्होंने शहरवासियों से अपील की है कि वे इस धरना प्रदर्शन में सहयोग करें। उन्होंने कहा कि सभी के प्रयासों से ही इस कार्य में सफलता मिल सकती है। पैंथर्स के तीन मुद्दे हैं जिनका समाधान करवाने के लिए वह तत्पर है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.