Move to Jagran APP

युवाओं की नौकरियां व जमीनों का अधिकार नहीं छीनने देंगे : मनकोटिया

जागरण संवाददाता ऊधमपुर राज्य में स्थानीय लोगों की नौकरी और जमीनों के अधिकार को सुर

By JagranEdited By: Published: Thu, 09 Jan 2020 01:55 AM (IST)Updated: Thu, 09 Jan 2020 06:14 AM (IST)
युवाओं की नौकरियां व जमीनों का अधिकार नहीं छीनने देंगे : मनकोटिया
युवाओं की नौकरियां व जमीनों का अधिकार नहीं छीनने देंगे : मनकोटिया

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : राज्य में स्थानीय लोगों की नौकरी और जमीनों के अधिकार को सुरक्षित रखने के लिए पैंथर्स द्वारा चलाया जा रहा जनसंपर्क अभियान बुधवार को भी जारी रहा। बुधवार को जिले की कई पंचायतों में जाकर प्रदेश अध्यक्ष बलवंत सिंह मनकोटिया ने लोगों को जागरूक किया।

loksabha election banner

बुधवार को जनजागरण अभियान के तहत पैंथर्स प्रदेश अध्यक्ष बलवंत सिंह मनकोटिया ने ऊधमपुर के बली मोड़, थर्ड, ओमाला, दखड्डू, कैरा, लड्डन, कोटली बाला, थनोआ सहित अन्य कई पंचायतों में जाकर जनसपंर्क किया। इस दौरान उन्होंने इन पंचायतों में स्थानीय लोगों के साथ बैठक की, जिसमें मनकोटिया ने कहा कि पांच अगस्त 2019 को लोक सभा में पुनर्गठन विधेयक को मंजूरी दी गई थी। उसमें जम्मू-कश्मीर परिसीमन अयोग गठित कर विधानसभा की सीटें बढ़ाने का कानून भी पारित हुआ था। आज पांच महीने से ज्यादा समय बीत जाने के बावजूद अभी तक परिसीमन आयोग गठन नहीं हो पाया है। यह सरकार के जम्मू के लोगों के प्रति अगंभीर रवैये को दर्शाता है। मनकोटिया ने सरकार से जल्द आयोग गठित कर जम्मू की सीटें क्षेत्र व आबादी के हिसाब से बढ़ाने की मांग की। मनकोटिया ने कहा कि सरकार ने जम्मू-कश्मीर के युवाओं की नौकरियां और लोगों की जमीनों को सुरक्षित रखने का कानून बनाने का भी वादा किया था, मगर इसके विपरीत जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट में 33 खाली पदों को भरने के लिए राष्ट्रीय स्तर के आवेदन मांगे गए हैं। ऐसा करके सरकार ने यह दर्शा दिया है कि जम्मू-कश्मीर के लोगों से राज्य का दर्जा छीनने के बाद अब सरकार यहां के युवाओं का रोजगार भी छीन लेना चाहती है। मगर पैंथर्स सरकार के इन मंसूबों को पूरा नहीं होने देगी। इसे लेकर जनता के सहयोग से आंदोलन करेगी। इसके लिए पैंथर्स प्रदेश में जनजागरण अभियान चलाएगी। इसकी शुरुआत ऊधमपुर में एक सप्ताह पहले कर दी गई है। इस अवसर पर पार्टी के जिला युवा प्रधान जगदेव सिंह जग्गा ने भी अपने विचार रखे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.