Move to Jagran APP

पंचायत उपचुनाव पार्टी चुनाव चिन्ह करवाना गलत: मनकोटिया

पैथर्स पार्टी के राज्य प्रधान बलवंत सिंह मनकोटिया ने पंचायत उपचुनाव की घोषणा पर रविवार को एक पत्रकार वार्ता का आयोजन पार्टी दफ्तर में किया वही पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार जम्मू कश्मीर को यूटी बनाने के बाद लोकतंत्र की हत्या करने पर तुली हुई है और लगता कानून नाम की कोई चीज नहीं रही है। जिसकी सबसे बडी मिसाल जम्मू कश्मीर में आज पंचायत उपचुनाव घोषणा चुनाव चिन्ह पर हूई है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Feb 2020 12:49 AM (IST)Updated: Mon, 17 Feb 2020 12:49 AM (IST)
पंचायत उपचुनाव पार्टी चुनाव चिन्ह करवाना गलत: मनकोटिया
पंचायत उपचुनाव पार्टी चुनाव चिन्ह करवाना गलत: मनकोटिया

संवाद सहयोगी, ऊधमपुर : केंद्र सरकार जम्मू कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बनाने के बाद बाद लोकतंत्र की हत्या करने पर तुली है। लगता है कानून नाम की कोई चीज नहीं रह गई है। इसकी सबसे बड़ी मिसाल जम्मू कश्मीर में पंचायत उपचुनाव चुनाव चिन्ह पर करवाने की घोषणा है।

loksabha election banner

ये बातें पैथर्स पार्टी के प्रदेश प्रधान बलवंत सिंह मनकोटिया ने रविवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही।

इस अवसर पर मनकोटिया ने कहा कि लगभग एक वर्ष पहले जम्मू कश्मीर में पंचायत चुनाव नान पार्टी बेस पर करवाए गए। लेकिन उपचुनाव पार्टी बेस पर करवाने का फैसला लोक तंत्र के साथ मजाक है। मनकोटिया ने कहा कि अगर पिछले पंचायत चुनाव गैर राजनीतिक तौर पर करवाए गए तो उपचुनाव भी गैर राजनीतिक तौर पर करवाने चाहिए थे। लेकिन अब उपचुनाव पार्टी चुनाव चिन्ह पर करवाए जा रहे हैं तो पिछले पंचायत चुनाव भी पार्टी चुनाव चिन्ह पर करवाने चाहिए थे। मनकोटिया ने इलेक्शन कमीशन से मांग करते हुए कहा कि अपने फैसले पर पुनर्विचार कर पंचायत उपचुनाव गैर राजनीति तौर करवाए जाएं। इस मौके पर सूरजीत सिंह सरपंच व सतीश कुमार मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.