Move to Jagran APP

पांच हजार वाहन घाटी से जम्मू की तरफ आए, मंद रही रफ्तार

जागरण संवाददाता ऊधमपुर चार दिन बंद रहने के बाद शनिवार को पांचवें दिन खुले जम्मू-श्रीनगर

By JagranEdited By: Published: Mon, 31 Aug 2020 02:02 AM (IST)Updated: Tue, 01 Sep 2020 06:21 AM (IST)
पांच हजार वाहन घाटी से जम्मू की तरफ आए, मंद रही रफ्तार
पांच हजार वाहन घाटी से जम्मू की तरफ आए, मंद रही रफ्तार

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : चार दिन बंद रहने के बाद शनिवार को पांचवें दिन खुले जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर रविवार को भी घाटी से जम्मू की तरफ ट्रैफिक छोड़ा गया। सुबह से रात को समाचार लिखे जाने तक करीब पांच हजार वाहन गुजर चुके थे और अभी वाहनों के आने का सिलसिला जारी है, जो देर रात तक चलेगा। डाउन ट्रैफिक के गुजर जाने के बाद जम्मू से श्रीनगर के लिए वाहनों को जखैनी से आगे जाने की अनुमति दी जाएगी। बड़ी संख्या में वाहनों के हाईवे पर आने की वजह से जगह-जगह जाम लगता रहा, जिससे यातायात की रफ्तार भी सुस्त रही।

loksabha election banner

खराब मौसम की वजह से मंगलवार सुबह से बंद जम्मू-श्रीनगर हाईवे शनिवार को दिन में साढ़े 11 बजे खुला था। जिसके बाद पहले फंसे हुए वाहनों को निकाला और शाम साढ़े चार बजे से घाटी से जम्मू की तरफ डाउन ट्रैफिक को अनुमति दी गई। घाटी की तरफ अधिक वाहनों के फंसे होने की वजह से रविवार को दूसरे भी हाईवे श्रीनगर से जम्मू की तरफ जाने वाले वाहनों के लिए खुला रहा। सुबह से शाम रात तक श्रीनगर से जम्मू की तरफ वाहनों के जाने का सिलसिला जारी रहा। करीब पांच हजार वाहन समाचार लिखे जाने तक रामबन जिला से ऊधमपुर जिले की सीमा में प्रवेश कर चुके थे।

दिनभर में हजारों की संख्या में वाहनों के हाईवे पर आने की वजह से रामबन जिले से लेकर ऊधमपुर जिले में हाईवे पर जगह-जगह जाम की स्थिति बनती रही। इससे वाहनों के पहियों को कभी ब्रेक लग जाता तो कभी वह रेंगते हुए आगे बढ़ते। साथ ही साथ जाम को खुलवा कर यातायात को सुचारु भी किया जाता रहा।

डीएसपी ट्रैफिक रामबन अजय आनंद के मुताबिक अभी भी काफी वाहन घाटी की तरफ हैं। इनके गुजर जाने के बाद जम्मू से श्रीनगर के लिए अप ट्रैफिक को छोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि अधिक वाहनों के आने व सैन्य कॉनवाई की वजह से बार-बार जाम की स्थिति बनती रही। इससे ट्रैफिक की रफ्तार धीमी रही, मगर साथ ही साथ जाम खुलवा कर यातायात को सुचारु भी किया जाता रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.