Move to Jagran APP

कोरोना से एक की मौत, 44 और संक्रमित

जागरण संवाददाता ऊधमपुर जिले में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा 2

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Sep 2020 06:55 AM (IST)Updated: Thu, 17 Sep 2020 06:55 AM (IST)
कोरोना से एक की मौत, 44 और संक्रमित
कोरोना से एक की मौत, 44 और संक्रमित

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : जिले में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा 28 हजार को पार कर गया है। बुधवार को भी ऊधमपुर में कोरोना संक्रमण के 44 नए मामले आए। जेके बैंक का जोनल दफ्तर, जगानू शाखा के अलावा तीन अधिकारी भी पॉजिटिव आए हैं। वहीं, कोरोना संक्रमण की वजह से बुधवार को भी एक व्यक्ति की मौत हो गई है।

loksabha election banner

ऊधमपुर में कोरोना का ग्राफ लगातार बढ़ता ही जा रहा है। मार्च से जिले में कोरोना संक्रमण के मामले मिलने शुरू हुए थे। जिसके बाद अब तक सात महीने में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 28035 पहुंच गया है। इनमें से 609 लोग घरों में क्वारंटाइन हैं। 734 लोग आइसोलेशन में हैं, जिनमें से 570 लोग घरों में आइसोलेशन पर हैं। दो लोग अस्पताल में क्वारंटाइन में हैं। 23 प्रशासनिक क्वारंटाइन में, 2485 सर्विलांस पर हैं, जबकि 24182 सर्विलांस की अवधि पूरी कर चुके हैं।

बुधवार को जिला स्वास्थ्य विभाग के पास आई कोरोना जांच रिपोर्ट में कुल 44 लोग पॉजिटिव आए, जिनमें से एक अन्य राज्य से लौटा यात्री, एक गर्भवती महिला, छह पॉजिटिव लोगों के संपर्क, दो कोरोना के लक्षण वाले, 12 सुरक्षाबलों के जवान शामिल है। सात कर्मचारी, एक स्वास्थ्य कर्मचारी व 14 रैंडम सैंपलिंग में जांच करवाने वाले शामिल हैं। कोरोना संक्रमण की चपेट में आने वालों में डीआइओ ऊधमपुर, तहसीलदार और नायब तहसीलदार ऊधमपुर शामिल हैं। वहीं, जेके बैंक के ऊधमपुर स्थित जोनल दफ्तर में तीन कर्मचारियों के पॉजिटिव आने के कारण जोनल दफ्तर को बंद कर दिया गया है। इसी तरह जोहनू स्थित जेके बैंक की शाखा के कर्मचारी के भी पॉजिटिव आने के बाद जोहनू शाखा को बंद कर दिया गया है।

ऊधमपुर में कोरोना संक्रमण की वजह से वार्ड नंबर आठ निवासी विपिन गुप्ता की मृत्यु हो गई है। स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक वह कई रोगों से पीड़ित थे। स्वास्थ्य खराब होने की वजह से उनको अस्पताल लाया गया, जहां पहुंचने से पहले उनकी मौत हो चुकी थी। कोरोना टेस्ट करने पर उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वहीं, जीएनएम इंस्टीट्यूट से 9 लोगों को स्वस्थ होने पर छुट्टी दे दी गई। पॉजिटिव आने वालों की दुकानों के पास की जा रही फागिग

ऊधमपुर में जारी टेस्टिग के कारण कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं। पॉजिटिव आने वाले लोगों को आइसोलेशन में भेजा जा रहा है। होम आइसोलेशन के मानकों को पूरा करने वाले लोगों को घरों में आइसोलेट किया जा रहा है, जबकि अन्य को अस्पतालों में। बुधवार को कोरोना जांच रिपोर्ट में कई दुकानदार पॉजिटिव आए, जिसके बाद उनकी दुकानों को बंद कर दिया गया। इसके साथ ही दुकानों को संक्रमण मुक्त बनाने के लिए दुकानों व आसपास के इलाकों में फागिग भी की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.