Move to Jagran APP

आज से खुलेंगे मचैल में मां चंडी दरबार के कपाट

संवाद सहयोगी, किश्तवाड़ : सावन की संक्रांति से बंद हुए मचैल माता चंडी के दरबार के कपाट बु

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Jul 2018 08:09 PM (IST)Updated: Tue, 24 Jul 2018 08:09 PM (IST)
आज से खुलेंगे मचैल में मां चंडी दरबार के कपाट
आज से खुलेंगे मचैल में मां चंडी दरबार के कपाट

संवाद सहयोगी, किश्तवाड़ : सावन की संक्रांति से बंद हुए मचैल माता चंडी के दरबार के कपाट बुधवार से खुल जाएंगे। इसी के चलते यात्रियों का भी आना शुरू हो गया है।

loksabha election banner

सोमवार और मंगलवार को एक हजार के करीब यात्री किश्तवाड़ से गुलाबगढ़ की तरफ माता चंडी के जयकारे लगाते हुए अपने वाहनों से गुजरे। कुछ लोग बुधवार को मां चंडी के दरबार में पहुंच कर माता का पहला दर्शन करेंगे और कुछ उसके बाद पहुंचेंगे। इसके साथ ही 2018 की मचैल यात्रा का शुभारंभ भी हो चुका है। उधर, हेलीकॉप्टर सेवा भी बुधवार से ही शुरू करने की बात कही जा रही है, क्योंकि डीजीसीए की एक टीम मचैल गांव का दौरा करके चली गई है। इसके बाद हेलीकॉप्टर कंपनियों को अपने हेलीकॉप्टर चलाने की अनुमति मिल जाएगी।

हालांकि मंगलवार को मौसम आंख मिचौली करता रहा। कभी मौसम साफ तो कभी बारिश की फुहार पड़ती रही। अगर बुधवार को भी मौसम खराब रहा तो ऐसे में हेलीकॉप्टर का उड़ान भरना मुश्किल होगा। इसके साथ ही मंगलवार को ही पुलिस, सीआरपीएफ के दस्ते भी अपनी ड्यूटी करने के लिए मचैल की तरफ रवाना हो गए। बुधवार से यात्रियों के लिए कई लंगर भी शुरू हो जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.