Move to Jagran APP

दुकान का समय घटाने और पुलिस सख्ती का हुआ असर

जागरण संवाददाता ऊधमपुर समूचे प्रदेश की तरह ऊधमपुर में भी कोरोना क‌र्फ्यू एक सप्ताह के

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 May 2021 06:31 AM (IST)Updated: Tue, 11 May 2021 06:31 AM (IST)
दुकान का समय घटाने और पुलिस सख्ती का हुआ असर
दुकान का समय घटाने और पुलिस सख्ती का हुआ असर

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : समूचे प्रदेश की तरह ऊधमपुर में भी कोरोना क‌र्फ्यू एक सप्ताह के लिए बढ़ गया है। कोरोना क‌र्फ्यू बढ़ने के साथ प्रशासन ने बेवजह निकलने वाले लोगों पर नकेल कसने के लिए सख्ती को भी बढ़ा दिया है। शहर को जाने वाली मुख्य सड़कों पर तारबंदी कर सील कर दिया गया है। वहीं, बिना वजह निकलने वाले लोगों को रोक कर उनसे सख्त पूछताछ की जा रही है। प्रशासन की इस सख्ती का बाजार में खासा असर देखने को मिला।

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण के प्रसार को थामने के लिए जिला प्रशासन ने कोरोना क‌र्फ्यू लागू तो किया है, मगर कई दवा तो कभी सब्जी खरीदने के नाम पर लोग दोपहर तक बाहर नजर आ ही जाते थे। ज्यादातर लोग तो सुबह के समय ही यह काम निपटा लेते थे, मगर इसके बाद भी कुछ लोग ऐसे होते थे जो सच में सब्जी, फल या दवा लेने के लिए ही आते थे, मगर ऐसे लोगों की संख्या भी कम नहीं होती थी जो सिर्फ बाजार का चक्कर लगाने के लिए आते थे।

इस वजह से बाजार में दोपहर तक चहल पहल नजर आती थी। मगर रविवार सुबह भी पुलिस ने जगह जगह पर नाके लगा कर आने जाने वालों से सख्त पूछताछ की। बिना वजह बाहर नजर आए लोगों पर कार्रवाई की। कुछ के चालान किए तो कुछ को सड़क पर खड़ा रख कर कड़ी चेतावनी देकर लौटा दिया।

सोमवार को क‌र्फ्यू बढ़ने के साथ ही जिला प्रशासन ने दवा की दुकानों को छोड़ कर बाजार में दूध, फल, सब्जी, मटन और चिकन की दुकानें और रेहड़ियां खुलने के समय में और कटौती कर उसे तीन घंटे के लिए सीमित कर दिया। इसके साथ ही सलाथिया चौक, सैला तालाब सहित शहर के अंदर दाखिल होने वाले रास्तों को कंटीली तारें लगा कर सील कर दिया। इसके साथ ही वहां पर पुलिस और अर्धसैनिक बलों के जवान भी तैनात कर दिए। इन जगहों पर केवल पैदल गुजरने भर का रास्ता रखा गया था। पैदल आने वालों से भी सुरक्षाकर्मी सख्त पूछताछ करने के बाद ही उनको आगे जाने की अनुमति देते।

दुकानों का समय कम होने तारबंदी कर की गई सख्ती का खासा असर नजर आया। पहले हर समय बाजार में आने वाले लोग 80 फीसद तक कम दिखे। सुबह सात बजे से दस बजे तक खुली दुकानों से लोगों ने सब्जी, फल, अंडे, मीट, मटन व दूध सहित अन्य चीजों की खरीददारी की। इन तीन घंटों में बाजार में रौनक और चहल पहल देखने को मिली, मगर उसके बाद दिन फर सड़के और बाजार वीरान नजर आए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.