Move to Jagran APP

आरएसएस नेता की हत्या में प्रयुक्त कार बरामद

संवाद सहयोगी किश्तवाड़ आरएसएस नेता चंद्रकांत शर्मा की हत्या की जांच में जुटी पुलिस को श

By JagranEdited By: Published: Sun, 14 Apr 2019 09:00 AM (IST)Updated: Sun, 14 Apr 2019 09:00 AM (IST)
आरएसएस नेता की हत्या में प्रयुक्त कार बरामद
आरएसएस नेता की हत्या में प्रयुक्त कार बरामद

संवाद सहयोगी, किश्तवाड़ : आरएसएस नेता चंद्रकांत शर्मा की हत्या की जांच में जुटी पुलिस को शनिवार एक बड़ी सफलता हाथ लगी। पुलिस ने हमलावर आतंकी द्वारा वारदात को अंजाम देने के लिए इस्तेमाल की गई ऑल्टो कार बरामद कर ली है। इसके साथ ही पुलिस ने कार मालिक का पता लगाकर शाम को उसका फोटो भी जारी कर लोगों से जानकारी होने पर साझा करने की अपील की है।

loksabha election banner

किश्तवाड़ जिला अस्पताल परिसर में गत मंगलवार को एक आतंकी ने आरएसएस नेता चंद्रकांत व उनके अंगरक्षक की हत्या कर दी थी। इस हत्याकांड की जांच कर रही पुलिस को पता चला कि इस वारदात में एक कार का इस्तेमाल हुआ था। इसके बाद से पुलिस आतंकी, उसके मददगारों और भागने के लिए इस्तेमाल किए गए वाहन की तलाश में जुटी थी। शनिवार को पांचवें दिन पुलिस ने शहर से ही एक सफेद रंग की ऑल्टो कार बरामद की। इसे कब्जे में लेने के बाद पुलिस ने उसके मालिक की तलाश शुरू की। पुलिस को जांच में पता चला कि कार फर्जी नंबर लगाकर चलाई जा रही थी। इतना ही नहीं, बरामद कार चार जगह बिक चुकी है। इस समय यह जाहिद हुसैन पुत्र गुलाम मोहम्मद निवासी सौंदर दच्छन के पास थी। पुलिस के मुताबिक घटना के बाद से जाहिद का भी कुछ अतापता नहीं है। जाहिद का पता लगाने के लिए पुलिस ने शनिवार शाम को जाहिद का फोटो जारी किया। पुलिस ने लोगों से जाहिद के बारे में कोई जानकारी या सूचना होने पर पुलिस को सूचित करने को कहा है। पुलिस का मानना है कि जाहिद के पकड़ने जाने पर पुलिस के हाथ हत्या से जुड़े अहम सुराग लग सकते हैं। वहीं सुरक्षा बलों ने शनिवार को इलाके में आतंकियों की तलाश में छापेमारी जारी रखी, लेकिन मगर कुछ हाथ नहीं लगा। पांचवें दिन भी क‌र्फ्यू जारी, लोगों ने किए प्रदर्शन :

आरएसएस नेता की हत्या के बाद से किश्तवाड़ में लगा क‌र्फ्यू शनिवार को पांचवें दिन भी जारी रहा। शहर के बाहरी इलाकों में क‌र्फ्यू में शाम को एक घंटे की ढील दी गई। वहीं इंटरनेट सेवा अभी भी बहाल नहीं की गई है। शनिवार को किश्तवाड़ शहर में रहने वाले लोगों को क‌र्फ्यू में ढील की उम्मीद थी। शनिवार को रामनवमी के चलते सरकूट मंदिर में हवन यज्ञ चल रहा था और झांकी निकाली जानी थी, लेकिन सुबह ही सनातन धर्म सभा ने हत्याकांड व उसके बाद से पैदा हालात की वजह से झांकी न निकालने का फैसला लिया। लोगों को अपने मोहल्लों में ही एकत्र होकर इस घटना के विरोध में प्रदर्शन करने को कहा गया था। इसके चलते पूरे शहर के विभिन्न चौकों पर जमा होकर लोगों ने प्रदर्शन किया। इसके चलते सुरक्षा बल सतर्क हो गए। वहीं सरकूट मंदिर में आयोजित धार्मिक आयोजन में हिस्सा लेने के जा रहे कई लोगों को सुरक्षा बलों ने रोकने का प्रयास किया, मगर लोगों के विरोध को देखते हुए उनको बारी-बारी से छोटे समूहों में जाने दिया गया। जाहिद हुसैन की कार बरामद कर ली गई है। उसने हमले वाले दिन की आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन ज्वाइन की थी। इस हमले में जाहिद की बड़ी भूमिका थी। उसकी तलाश की जा रही है।

-शक्ति पाठक, एसएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.