Move to Jagran APP

दो दिन बाद घाटी जाने की मिली अनुमति, धार रोड पर लगे जाम ने किया परेशान

जागरण संवाददाता ऊधमपुर शुक्रवार को रखरखाव के लिए बंद रखे गए जम्मू-श्रीनगर हाईवे के

By JagranEdited By: Published: Mon, 30 Nov 2020 07:31 AM (IST)Updated: Mon, 30 Nov 2020 07:31 AM (IST)
दो दिन बाद घाटी जाने की मिली अनुमति, धार रोड पर लगे जाम ने किया परेशान
दो दिन बाद घाटी जाने की मिली अनुमति, धार रोड पर लगे जाम ने किया परेशान

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : शुक्रवार को रखरखाव के लिए बंद रखे गए जम्मू-श्रीनगर हाईवे के कारण वीरवार से रोके गए वाहनों को रविवार तड़के घाटी जाने की अनुमति मिली। मगर बड़ी संख्या में वाहन रुके होने के कारण एक साथ वाहनों के घाटी रवाना होने की वजह से गोल मेला से हाईवे पर मुड़ते समय वाहनों को मुड़ने में होने वाली परेशानी की वजह से जाम की समस्या रही, जिसे खुलवाने के लिए पुलिस और यातायात पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ी।

loksabha election banner

जम्मू-श्रीनगर हाईवे शुक्रवार को दोनों तरफ से वाहनों की आवाजाही के लिए बंद रखा गया था, जिसके चलते वीरवार देर शाम के बाद घाटी जाने वाले किसी भी वाहन को जखैनी से आगे जाने की अनुमति नहीं दी गई। शनिवार को हाईवे खुला, मगर बारी घाटी से जम्मू जाने वाले वाहनों की थी। शनिवार को घाटी से जम्मू की तरफ काफी ज्यादा ट्रैफिक था, जिस वजह से शनिवार को किसी भी वाहन को ऊधमपुर से घाटी के लिए नहीं जाने दिया गया।

इसी बीच रात नौ बजे के करीब समरोली में एक ट्रक हाईवे पर पलट गया, जिसके चलते हाईवे बाधित हो गया। इसके बाद दो से तीन घंटे की कड़ी मशक्कत कर ट्रक को किनारे कर एक वाहन गुजरने लायक रास्ता बनाया गया। इसके बाद घाटी से जम्मू की तरफ का सारा ट्रैफिक निकल जाने के बाद रविवार तड़के तीन बजे घाटी जाने वाले वाहनों को ऊधमपुर से आगे जाने की अनुमति दी गई। मगर जखैनी से पीछे ऊधमपुर जिले की सीमा में जम्मू-श्रीनगर हाईवे और धार रोड पर सैकड़ों की तादाद में वाहन रुके थे। वाहनों को छोड़े जाने के कारण हाईवे पर ट्रैफिक का काफी दबाव रहा।

वहीं, धार रोड की तरफ से आने वाले ट्रक व अन्य माल वाहक वाहन गोल मेला इलाके से हाईवे बाईपास मार्ग को जोड़ने वाले तीखे चढ़ाई वाले मोड़ से मुड़कर हाईवे बाईपास की तरफ जाने लगे। हाईवे पर ट्रैफिक के दबाव के साथ चढ़ाई वाले तीखे मोड़ पर मंद रफ्तार से ट्रकों के मुड़ने की वजह से धार रोड पर जाम लग गया। गोल मेला से लेकर सतैनी तक वाहनों की कतारें लग गई। इसी तरह रौंदोमेल से लेकर दरसू इलाके तक ट्रकों की लंबी लाइन लग गई। लंबे जाम में फंस कर ट्रक चालकों के साथ आम लोग भी परेशान हुए। रौंदोमेल पुलिस के साथ ट्रैफिक पुलिस के कर्मचारी जाम को खुलवा कर यातायात बहाल करने में लगे गए।

इस बारे में डीएसपी ट्रैफिक हिम्मत सिंह ने बताया कि समरोली में पलटे लोड ट्रक वाले क्षेत्र में एक वाहन ही गुजर पा रहा था। इसके साथ ही गोल मेला में ट्रक मुड़ नहीं पा रहे थे, जिस वजह से धार रोड पर जाम की समस्या हुई। यातायात पुलिस के कर्मचारी के साथ रौंदोमेल पुलिस यातायात को सामान्य करने में लगी रही। दोपहर बाद ट्रैफिक के निकल जाने के बाद स्थिति सामान्य हुई, जिसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.