Move to Jagran APP

पंतिहाल में मलबा और पत्थर गिरने से डेढ़ घटे बंद रहा हाईवे

जागरण संवाददाता ऊधमपुर बारिश के कारण पंतिहाल में पहाड़ से पत्थर और मलबा गिरने की वजह से जम्

By JagranEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2020 07:22 AM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2020 07:22 AM (IST)
पंतिहाल में मलबा और पत्थर गिरने से डेढ़ घटे बंद रहा हाईवे
पंतिहाल में मलबा और पत्थर गिरने से डेढ़ घटे बंद रहा हाईवे

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : बारिश के कारण पंतिहाल में पहाड़ से पत्थर और मलबा गिरने की वजह से जम्मू-श्रीनगर हाईवे करीब डेढ़ घटे बंद रहा। इसके बाद मलबा हटाकर यातायात बहाल कर दिया गया, मगर समाचार लिखे जाने तक हाईवे पर पंतिहाल से बनिहाल तक जाम रहा और यातायात की रफ्तार सुस्त रही।

loksabha election banner

बारिश की वजह से जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर रामबन जिले के पंतिहाल इलाके में पहाड़ से पत्थर और मलबा गिरा। बुधवार को दिन में साढ़े तीन बजे के करीब पहाड़ से मलबा और पत्थर गिरने की वजह से पंतिहाल में हाईवे बाधित हो गया। इससे जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर वाहनों की आवाजाही बाधित हो गई। बुधवार को हाईवे जम्मू से श्रीनगर जाने वाले डाउन ट्रैफिक के लिए खुला था, मगर दिन में साढ़े तीन बजे हाईवे बंद होने के कारण पंतिहाल से जवाहर सुरंग तक वाहनों की कतार लग गई। बंद हाईवे को खोलने का काम कुछ ही देर में शुरू तो कर दिया गया, मगर पहाड़ से पत्थर गिरने का सिलसिला जारी रहने के कारण कई बार हाईवे खोलने का काम रोकना पड़ा। शाम पाच बजे के करीब मलबा हटाकर हाईवे को यातायात के लिए बहाल कर दिया गया। इसके बाद रास्ते में फंसे वाहनों को सावधानी से निकालना शुरू किया गया। हाईवे खुल तो गया, मगर हाईवे पर लगे जाम की वजह से यातायात की रफ्तार सुस्त रही, जिससे वाहन चालकों व उनमें सवार लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

इस बारे में डीएसपी ट्रैफिक पारुल भारद्वाज ने बताया कि दिन में साढ़े तीन बजे पंतिहाल में मलबा और पत्थर गिरने से बंद हाईवे को शाम पाच बजे फिर से खोलकर यातायात बहाल कर दिया गया। उन्होंने कहा कि हाईवे खुलने के बाद कुछ देर तक जाम की समस्या रही और यातायात की रफ्तार थ़की सुस्त रही, मगर शाम को सात बजे के बाद हाईवे पर यातायात सामान्य रूप से चल रहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.