Move to Jagran APP

मंगलवार दोपहर तक बंद रहा हाईवे, फिर छोड़े केवल बड़े वाहन

जागरण संवाददाता ऊधमपुर बारिश व भूस्खलन के कारण मंगलवार को जम्मू-श्रीनगर हाईवे दोपहर

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Jul 2021 06:41 AM (IST)Updated: Wed, 21 Jul 2021 06:41 AM (IST)
मंगलवार दोपहर तक बंद रहा हाईवे, फिर छोड़े केवल बड़े वाहन
मंगलवार दोपहर तक बंद रहा हाईवे, फिर छोड़े केवल बड़े वाहन

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : बारिश व भूस्खलन के कारण मंगलवार को जम्मू-श्रीनगर हाईवे दोपहर तक यातायात के लिए एहतियातन बंद रखा गया। दोपहर को श्रीनगर से जम्मू के लिए भारी वाहनों छोड़ा गया, मगर छोटे यात्री वाहनों को जाने की अनुमति नहीं दी गई। वहीं, ऊधमपुर से रेल गाड़ी का इंजन लेकर जा रहे वाहन को घाटी के लिए रवाना कर दिया गया। बुधवार को हाईवे रखरखाव और मरम्मत के लिए बंद रहेगा और जम्मू से श्रीनगर बीच आने जाने वाले किसी वाहन को नहीं छोड़ा जाएगा।

loksabha election banner

मंगलवार तड़के से जारी बारिश और उसकी वजह से बनिहाल और रामबन इलाके में विभिन्न स्थानों पर पहाड़ों से बीच-बीच में पत्थर गिरने की वजह से एतहियात के तौर पर सुबह वाहनों को घाटी की तरफ से रवाना नहीं किया गया। बारिश के जारी रहने तक यातायात को एहतियातन निलंबित रखने के बाद बारिश रुकने व पहाड़ों से पत्थर गिरना बंद होने पर दोपहर 12:30 बजे घाटी की तरफ से बड़े मालवाहक वाहनों को जम्मू की तरफ छोड़ा गया। छोटे यात्री वाहनों को जाने की अनुमति नहीं दी गई।

डीएसपी ट्रैफिक रामबन पारुल भारद्वाज के बताया कि दोपहर 12:30 बजे ट्रैफिक एहतियातन निलंबित रखा गया था, मगर उसके बाद केवल एचएमवी को श्रीनगर से जम्मू की तरफ रवाना किया गया।

उधर, डीएसपी ट्रैफिक हिम्मत सिंह ने बताया कि बारिश के बावजूद ऊधमपुर से चिनैनी तक हाईवे खुला रहा। पत्नीटाप, चिनैनी, कुद, डोडा किश्तवाड़ रूटों के वाहन चलते रहे। उन्होंने बताया कि मंगलवार को रेलवे का इंजन लेकर घाटी जा रहे एक बड़े वाहन को घाटी के लिए रवाना किया गया। उन्होंने बताया कि बुधवार को हाईवे रखरखाव और मरम्मत के लिए बंद रहेगा और जम्मू से श्रीनगर के लिए ट्रैफिक को नहीं छोड़ा जाएगा। वहीं, इंटरनेट मीडिया पर समरोली के पास हाईवे बंद होने की खबर को डीएसपी ट्रैफिक ने गलत बताया। उन्होंने कहा कि इंटरनेट मीडिया पर खबर के साथ डाली गई फोटो करीब एक सप्ताह पुरानी है। उन्होंने बताया कि इस पोस्ट को डालने के बाद पैनिक की स्थिति हो गई और काफी फोन आए। डीएसपी डीएआर और ऊधमपुर पुलिस को गलत पोस्ट डालने वाले पर कार्रवाई के लिए लिख दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.