Move to Jagran APP

घुसपैठ रोकने को आंतरिक सुरक्षा पर रहे जोर

जागरण संवाददाता ऊधमपुर विदेशी आतंकवादियों की घुसपैठ की आशंकाओं के मद्देनजर नई चुन

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Sep 2021 07:10 AM (IST)Updated: Fri, 24 Sep 2021 07:10 AM (IST)
घुसपैठ रोकने को आंतरिक सुरक्षा पर रहे जोर
घुसपैठ रोकने को आंतरिक सुरक्षा पर रहे जोर

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : विदेशी आतंकवादियों की घुसपैठ की आशंकाओं के मद्देनजर नई चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयारी की आवश्यकता है। जम्मू-कश्मीर पुलिस को सेना के समर्थन के बिना आंतरिक सुरक्षा की जिम्मेदारी लेनी होगी। यह बात शेर-ए-कश्मीर पुलिस अकादमी में जम्मू कश्मीर के पूर्व डीजीपी अशोक कुमार भान ने कही। वह यहां कोर्स कर रहे गैजेटड अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे।

loksabha election banner

शेर-ए-कश्मीर पुलिस अकादमी ऊधमपुर आने पर अकादमी के डिप्टी डायरेक्टर एसएसपी मोहन लाल व अन्य अधिकारियों ने पूर्व डीजीपी भान का स्वागत किया। 'आंतरिक सुरक्षा को खतरा और प्रबंधन' विषय पर आयोजित संक्षिप्त सत्र को संबोधित करते हुए पूर्व डीजीपी एके भान ने नई चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयारी की आवश्यकता पर जोर देते हुए कहा कि विदेशी आतंकवादियों की घुसपैठ की आशंका रहती है। इसलिए आतंकवाद के बुनियादी ढांचे, फंडिग चैनलों का पता लगाने व राजनीतिक कार्यकर्ताओं की सुरक्षा की तत्काल आवश्यकता है। जम्मू-कश्मीर पुलिस को सेना के समर्थन के बिना आंतरिक सुरक्षा की जिम्मेदारी लेनी होगी। कानून प्रवर्तन एजेंसी को खुफिया और जांच को प्राथमिकता देनी होगी। वाजिब दाम पर ही सामान बेचें दुकानदार

संवाद सहयोगी, पौनी : डीसी रियासी चरणदीप सिंह के निर्देशानुसार लीगल मेट्रोलॉजी डिपार्टमेंट रियासी के असिस्टेंट कंट्रोलर पुष्कर राज व विभाग के इंस्पेक्टर विक्की शर्मा ने पौनी क्षेत्र का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने कई दुकानों पर ग्राहकों को बिक्री के लिए रखे सामान की जाच की। अधिकारियों ने जाच में पाया कि जिन कंपनियों द्वारा दुकानदारों को सामान बिक्री के लिए उपलब्ध कराया गया है, उनके द्वारा प्रोडक्ट की सही जानकारी नहीं दी गई है। कंपनी द्वारा दिए गए प्रोडक्ट में ना तो अता पता सही लिखा गया था और ना ही उस पर निर्धारित प्रोडक्ट का रेट बताया गया था। अधिकारियों ने कहा दुकानों की जाच करने के बाद निर्देश दिए गए हैं कि वे ग्राहकों को साफ सुथरा सामान व कंपनी का निर्धारित मापदंड वाला समान ही ग्राहकों को बिक्री करें। इसके अलावा प्रत्येक दुकान पर रेट लिस्ट लगाई जाए, ताकि ग्राहक रेट लिस्ट के आधार पर सामग्री को खरीद सकें। इस दौरान उन्होंने कहा अगर किसी दुकानदार जा सामान उपलब्ध कराने वाली कंपनी द्वारा नियमों का पालन नहीं किया गया तो, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। अधिकारियों द्वारा दुकानदारों को जानकारी दी गई है कि अगर किसी भी दुकानदार को किसी प्रकार की कोई समस्या है तो मैं लीगल मेट्रोलॉजी विभाग रियासी में पहुंच कर अपनी समस्या बता सकता है। दुकानदारों की समस्या का समय पर समाधान किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.