Move to Jagran APP

रियासी में बारिश ने मचाई आफत, सड़क पर बहने लगी कारें

रियासी में रविवार तड़के जोरदार बारिश ने आफत मचा ई। कस्बे के वार्ड नंबर 11 सरस्वती मोहल्ले से गुजरने वाला मुख्य नाला पुली के पास अवरुद्ध हो गया जिससे नाले का पानी दिशा बदल कर मुख्य गली में बहने लगा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 Jul 2020 07:17 AM (IST)Updated: Mon, 27 Jul 2020 07:17 AM (IST)
रियासी में बारिश ने मचाई आफत, सड़क पर बहने लगी कारें
रियासी में बारिश ने मचाई आफत, सड़क पर बहने लगी कारें

रियासी में बारिश ने मचाई आफत, सरस्वती मोहल्ला में बारिश से आंगन तक जलमग्न

loksabha election banner

संवाद सहयोगी, रियासी : रियासी में रविवार तड़के जोरदार बारिश ने आफत मचा ई। कस्बे के वार्ड नंबर 11 सरस्वती मोहल्ले से गुजरने वाला मुख्य नाला पुली के पास अवरुद्ध हो गया, जिससे नाले का पानी दिशा बदल कर मुख्य गली में बहने लगा। कई घरों में इस कदर जलभराव हो गया कि घरों का सामान भी डूब गया। पुली के समीप खड़ी कुछ कारें बहने लगीं। एक अल्टो कार को पानी कुछ दूर तक बहा ले गया। पानी उतरने के बाद पूरे मोहल्ले में कीचड़ और दुर्गंध का वातावरण बन गया।

मोहल्ले के बड़े बुजुर्गों ने बताया कि उन्होंने अपनी उम्र में मोहल्ले में ऐसा जलभराव पहली बार देखा। मुख्य गली में लगभग पांच फीट तक जलभराव हो गया। सुबह लगभग 4 बजे अचानक से मूसलधार बारिश शुरू हो गई। चंद ही मिनटों बाद सरस्वती मोहल्ले से गुजरने वाला मुख्य नाला उफनाने लगा। नाले में बहकर लकड़ी के बड़े-बड़े टुकड़े तथा कूड़ा पुली के पास अटक गया। इससे पुली के नीचे से निकासी कम हुई तो पानी पुली के ऊपर से बहने लगा। देखते ही देखते गली में लगभग 5 फीट जलभराव हो गया। पुली के पास खड़ी एक अल्टो कार किसी खाली कनस्तर की तरह बहते हुए पुली की दीवार से टकराकर हिचकोले खाने लगी। दीवार ना होती तो कार का नाले में बहना तय था। कुछ अन्य कार तथा दो पहिया वाहन पानी में डूब गए। पुली के दोनों तरफ गली से लगते कई घरों में जलभराव होने से कुछ सामान डूब गया तो कुछ तैरने लगा। जानकारी मिलने पर नगर परिषद कमेटी के प्रधान सुदेश पुरी व उप प्रधान योगराज पंडित ने नगर परिषद टीम के साथ मौके का जायजा लेकर साफ सफाई का काम शुरू करवाया।

::::::::::::::::::::::: बुरे सपने जैसा था लोगों के यह मंजर

मोहल्ले के कुछ लोगों ने बताया कि स्थिति किसी बुरे सपने की तरह थी। एक व्यक्ति ने बताया कि तड़के वह नींद की आगोश में थे कि करवट बदलने पर हाथ चारपाई से कुछ नीचे पहुंचकर पानी को छूने लगा। पहले तो यही लगा कि वह कोई सपना देख रहे हैं, लेकिन फिर तुरंत आंख खुल गई तो स्थिति डराने वाली थी। चारपाई पानी में लगभग डूब चुकी थी। जैसे ही कमरे का दरवाजा खोल कर वह बरामदे में आए तो पानी में डूब चुके बरामदे मे तैरते एक सांप ने और भी डरा दिया। जलभराव में बहकर सांप बरामदे में आ गया था। हर तरफ पानी देख स्थिति समझ से बाहर हो गई। जब छत पर चढ़कर जायजा लिया तो गली और नाला पानी से एक हो चुके थे। मोहल्ले के एक किराएदार ने बताया कि जलभराव के दौरान हल्का अंधेरा था। अचानक से नींद खुली तो उनकी चारपाई आधी से ज्यादा पानी में डूब चुकी थी। कमरे और बरामदा पानी से लबालब भरे हुए थे जिसमें कूड़े कचरे के बीच सामान जहां वहां तैर रहा था। पहले तो उन्हें समझ ही नहीं आया कि स्थिति क्या है। बच्चों को फौरन सुरक्षित जगह खड़ा कर वह जायजा लेने के लिए छत पर चढ़े तो स्थिति डराने वाली थी। कुछ घरों में घरेलू सामान राशन तथा बच्चों की कॉपी किताबें भी पानी और मलबे में खराब हो गई। जलभराव के दौरान डूबी रही एक अन्य कार के मालिक ने जब कार की खिड़कियां खोली तो कार के भीतर कीचड़ पटा हुआ तो डिक्की में भरे पानी में बिच्छू, केंचुए तैरते नजर आए। लोगों ने कहा इस स्थिति की जांच कर समस्या का समाधान किया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.