Move to Jagran APP

चंडी मोड़ दरगाह पर आठ दिवसीय मेला कल से

संवाद सहयोगी पौनी चंडी मोड़ पर स्थित हजरत बाजी मियां मुहम्मद इस्माइल की दरगाह पर लगने वाल

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2021 06:31 AM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 06:31 AM (IST)
चंडी मोड़ दरगाह पर आठ दिवसीय मेला कल से

संवाद सहयोगी, पौनी : चंडी मोड़ पर स्थित हजरत बाजी मियां मुहम्मद इस्माइल की दरगाह पर लगने वाले आठ दिवसीय मेले की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। दरगाह पर रविवार से आठ दिवसीस मेला शुरू हो जाएगा, जो 24 जनवरी तक चलेगा।

loksabha election banner

चंडी मोड़ दरगाह के सेवक बाजी मियां मुहम्मद शौकत व बाजी मियां दाउद ने बताया कि मेले को लेकर कमेटी के सदस्यों को उनकी सेवा के लिए तैयार रहने के लिए कहा गया है। मेले में पहले दिन से ही श्रद्धालुओं में काफी उत्साह देखने को मिलता है। हजरत बाजी मियां मुहम्मद इस्माइल की दरगाह पर राज्यभर से श्रद्धालु पहुंच कर अपने व परिवार की सलामती के लिए दुआ मांगते हैं, जिसके लिए श्रद्धालुओं के रहने व खाने का बंदोबस्त दरगाह की कमेटी द्वारा किया जाता है। दरगाह पर आयोजित मेले में पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को किसी तरह की कोई परेशानी न हो, इसके लिए प्रशासन की तरफ से पूरा सहयोग दिया जाएगा।

ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर पौनी डॉ. कमल जी जांडू ने बताया कि दरगाह पर लगने वाले आठ दिवसीय मेले में स्वास्थ्य शिविर भी लगाया जाएगा। मेले में पहुंचने वाले लोगों को कोविड-19 व अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर किसी प्रकार की कोई परेशानी होती है तो वे शिविर में मौजूद स्वास्थ्य कर्मियों से अपने स्वास्थ्य की जांच करवा सकते हैं। शिविर में स्वास्थ्य कर्मियों की ड्यूटी एक दिन पहले लगा दी जाएगी। इसके अलावा जलशक्ति विभाग की तरफ से पीने के पानी की लिए टैंकर दरगाह पर भेजा। एसएचओ पौनी ने बताया कि दरगाह पर उनकी पुलिस की टुकड़ी दिन-रात तैनात रहती है। दरगाह पर पुलिस चौकी पर तैनात सुरक्षाकर्मी आने-जाने वाले हरेक श्रद्धालु पर पैनी नजर रखे हुए हैं। दरगाह पर शिवखोड़ी आने-जाने वाले श्रद्धालु भी माथा टेकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.