Move to Jagran APP

लोगों के 80-90 फीसद बढ़े हुए बिल सही करे विभाग : मनकोटिया

जागरण संवाददाता ऊधमपुर जिले के विभिन्न हिस्सों में लोगों के बिजली के बिल 80 से 90 फीसद अधि

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 06:06 AM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 06:06 AM (IST)
लोगों के 80-90 फीसद बढ़े हुए बिल सही करे विभाग : मनकोटिया
लोगों के 80-90 फीसद बढ़े हुए बिल सही करे विभाग : मनकोटिया

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : जिले के विभिन्न हिस्सों में लोगों के बिजली के बिल 80 से 90 फीसद अधिक आ रहे हैं। इस समस्या से अवगत कराने के बाद लोगों के बिल और भी ज्यादा आने लगे हैं। यह बात ऊधमपुर के पूर्व विधायक बलवंत सिंह मनकोटिया ने प्रेसवार्ता में कही।

loksabha election banner

मनकोटिया ने बताया कि जिले के टिकरी, मांड, सीन ब्राह्मणा, सिंन ठकरां, मुत्तल, सुंदरानी, समोल, धनु, जंगल गली, गरनेई, मल्हाड़ सहित कई इलाकों में बिजली विभाग लोगों से बिजली के बिल ओवर चार्ज कर रहा है। इन इलाकों में लोगों के बिल 80 से 90 फीसद अधिक आ रहे हैं। पिछले महीने भी बिजली विभाग के अधिकारियों से बात कर इतने अधिक बिलआने की वजह पूछी थी। उस समय विभाग के अधिकारियों ने बताया था कि सभी लोगों को विभाग की ओर से अपने घरों में मीटर लगवाने को कहा गया है। मनकोटिया ने कहा कि इस पर जब अधिकारियों से पूछा था कि क्या ऐसी हिदायत पूरे जम्मू कश्मीर में सभी को दी गई, या यह केवल ऊधमपुर की कुछ पंचायतों को दी गई थी। इस पर अधिकारियों ने कहा कि केवल ट्रायल बेसिस पर इस सब डिवीजन में किया जा रहा है। मनकोटिया ने बताया कि उस समय भी विभाग के अधिकारियों से कह दिया था कि पूरे जम्मू कश्मीर में अगर इस तरह की कोई हिदायत होगी तो उसका पालन करने को लोग तैयार हैं, मगर कुछ पंचायतों में इसे लागू कर लोगों को परेशान किए जाने को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मनकोटिया ने दावा किया कि उस समय अधिकारियों ने अगले माह सभी बिलों को दुरुस्त करने का आश्वासन दिया था, मगर अब तो इन पंचायतों के बिजली बिल और भी ज्यादा आने शुरू हो गए हैं। मनकोटिया ने कहा यदि विभाग लोगों के साथ जोर जबरदस्ती करने की कोशिश करेगा, तो लोग भी इसके विरोध में सड़कों पर उतरेंगे और अपनी लड़ाई सड़कों पर लडेंगे। मनकोटिया ने कहा कि विभाग के अधिकारियों से किए गए वादे के मुताबिक भेजे गए अधिक बिलों को सही करने को कहा। उन्होंने कहा कि यदि पूरे प्रदेश में लोगों के घरों में मीटर लगते हैं, तो यहां क लोग भी मीटर लगाने को तैयार हैं।

मनकोटिया ने चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक विभाग बिजली के बिलों को ठीक नहीं करता, तब तक उक्त इलाकों का कोई भी व्यक्ति अपना बिजली बिल जमा नहीं करवाएगा। उन्होंने कहा कि इस मामले में जल्द ही विभाग के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक कर किए गए वादे को पूरा करने को कहा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.