Move to Jagran APP

चोरी के आठ वाहन बरामद, एक आरोपित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता ऊधमपुर एक पखवाड़े में एक के बाद एक कई वाहन चुराकर पुलिस और सुरक्ष्

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Mar 2021 06:35 AM (IST)Updated: Wed, 03 Mar 2021 06:35 AM (IST)
चोरी के आठ वाहन बरामद, एक आरोपित गिरफ्तार
चोरी के आठ वाहन बरामद, एक आरोपित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : एक पखवाड़े में एक के बाद एक कई वाहन चुराकर पुलिस और सुरक्षा व्यवस्था को चुनौती देने वाले चोरी के आरोपित को आखिरकार पुलिस ने दबोचने में सफलता हासिल कर ली। सोमवार की रात आरोपित को पुलिस ने छापेमारी के दौरान दबोचने में सफलता हासिल की। उसकी निशानदेही पर पुलिस चोरी की गई दो मोटरसाइकिल और छह स्कूटियां बरामद की है। इस मामले में और गिरफ्तारियों से भी इंकार नहीं किया जा सकता।

loksabha election banner

गौरतलब है कि फरवरी के दूसरे पखवाड़े में ऊधमपुर में अचानक दोपहिया वाहन चोरी की वारदातें होने लगी थीं। पुलिस एक चोरी को सुलझाने में लगी ही होती थी कि इसी बीच एक और वाहन चोरी की घटना घट जाती। पिछले एक हफ्ते में तो चोरों ने दिनदिहाड़े भरे बाजार में पलक झपकते ही लोगों के पास से उनकी चाबी लगी स्कूटियां उड़ा ली। खुलेआम चोरी से मिली चुनौती के बाद पुलिस पिछले करीब पांच दिनों से चोरिया करने वाले चोर का पता लगाने में जुटी थी। पुलिस ने कुछ जगह पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज में कैद चोर की तस्वीर से उसकी पहचान और धर-पकड़ का प्रयास शुरू किया।

इस मामले को लेकर मंगलवार को एसएसपी ऊधमपुर सरगुन शुक्ला ने ऊधमपुर पुलिस थाना में प्रेसवार्ता आयोजित कर मामले का खुलासा किया। आदर्श कालोनी निवासी चंद्रशेखर ने पुलिस में लिखित शिकायत की, जिसमें उसने बताया कि 24 फरवरी को चोर उसकी स्कूटी नंबर जेके14-एफ5023 चुरा ले गए। जिसके बाद डीएसपी मुख्यालय साहिल महाजन की निगरानी और एसएचओ ऊधमपुर चंचल सिंह के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। टीम ने खबरिया नेटवर्क और तकनीक का प्रयोग करते हुए आखिरकार चोर का पता लगा लिया। पुलिस ने गत रात छापेमारी कर वाहन चारी की घटनाओं को अंजाम देने वाले चोर को पकड़ने में सफलता हासिल कर ली। उसकी पहचान गोल गुजराल नबी जम्मू में रह रहे बशीर अहमद निवासी धैम्मां, माजालता के रूप में बताई। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर एक मोटरसाइकिल नंबर पी 35एई-1939 व सात स्कूटियां नंबर जेके14ई-7174, जेके14एफ-5763, जेके14सी- 4950, जेके14जी-4314, जेके14डी-3835 और एक बिना नंबर की स्कूटी बरामद की। ये सभी वाहन उसने 12 से 24 फरवरी के बीच दो सप्ताह में चोरी किए थे।

पुलिस इस मामले में वाहनों को रखने वालों के कनेक्शन भी खंगाल रही है। उन्होंने कहा कि बशीर कोई शातिर अपराधी नहीं है, मगर स्कूटी और मोटरसाइकिलों के साथ लगी चाबियों ने उसे सरल मौका उपलब्ध कराया। ऐसे में अपने वाहनों को कभी भी चाबी लगा न छोड़कर जाएं। इस मामले में कुछ और गिरफ्तारियों से भी इंकार नहीं किया जा सकता। इस दौरान उन्होंने कहा कि इन चोरियों में ड्रग्स का एंगल भी सामने आ रहा है, जिसको लेकर पुलिस जांच कर रही है।

उन्होंने कहा कि अभी तक की जांच के मुताबिक वाहन चोरी करने की घटनाओं को अंजाम देने वाला एक ही व्यक्ति मजालता निवासी बशीर अमहद है। वह वाहन चुराने के बाद उसे ले जाकर ग्रामीण इलाकों में लोगों के घरों में छिपाकर रख देता था। उसके साथ और लोग थे या नहीं, इसे लेकर जांच जारी है और कुछ गिरफ्तारियों से और बरामदगियां संभव हैं। उन्होंने लोगों से समय पर शिकायत व सूचना साझा करने की अपील की। उन्होंने कहा इससे अपराधी को पकड़ कर अपराध की रोकथाम आसान होती है।

उन्होंने कहा कि चोरी हो या नशा अपराध आपस में जु़ड़े होते हैं। कभी नशे के लिए चोरी या अन्य अपराध होते हैं तो कभी नशे में दूसरे अपराध होते हैं। जिले में ड्रग्स से युवाओं को बचाना काफी चुनौतीपूर्ण काम है और पुलिस इसके लिए हर संभव प्रयास कर रही है। पिछले कुछ समय में मादक पदार्थो के तस्करों पर शिकंजा करते हुए काफी अच्छी रिकवरी की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.