Move to Jagran APP

डीडीसी चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज

संवाद सहयोगी कटड़ा शुक्रवार को ब्लॉक कटड़ा व पैंथल में कई उम्मीदवारों ने अपने नामाकन पत्र

By JagranEdited By: Published: Sat, 28 Nov 2020 07:53 AM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2020 07:53 AM (IST)
डीडीसी चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज
डीडीसी चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज

संवाद सहयोगी, कटड़ा : शुक्रवार को ब्लॉक कटड़ा व पैंथल में कई उम्मीदवारों ने अपने नामाकन पत्र दाखिल किए। कटड़ा ब्लॉक के रिटर्निग ऑफिसर अशफाक अहमद ने बताया कि शुक्रवार को नेशनल काफ्रेंस से आशा देवी व काग्रेस से दर्शना देवी ने अपने नामाकन पत्र भरे। इससे पहले भाजपा से निर्मला देवी के साथ ही निर्दल उम्मीदवार के तौर पर नीलम कुमारी नामाकन पत्र भर चुकी हैं।

prime article banner

दूसरी ओर रिटर्निग ऑफिसर पैंथल ब्लॉक प्रीति शर्मा ने बताया कि शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी से राजेंद्र कुमार मेंगी के साथ ही नेशनल काफ्रेंस से बिक्रमजीत, निर्दल उम्मीदवार के तौर पर सुखदेव सिंह, श्याम सिंह आदि ने अपने नामाकन पत्र दाखिल किए। इससे पहले निर्दल उम्मीदवार के तौर पर पंडित रामेश्वर समोत्रा, अब्दुल रशीद, बंसीलाल व कमल सिंह आदि अपना नामाकन पत्र दाखिल कर चुके हैं।

जिला विकास परिषद चुनावों को लेकर कटड़ा व पैंथल ब्लॉक में नामाकन पत्र भरने की अंतिम तारीख 28 दिसंबर निर्धारित की गई है और आगामी 3 दिसंबर तक नामाकन वापस लेने की तिथि रखी गई है। आगामी 16 दिसंबर को मतदान होगा। वहीं, 22 दिसंबर को वोटों की गिनती होगी।

नामांकन के बाद मतदाताओं को रिझाने के लिए सभी उम्मीदवारों ने अपनी कोशिशें तेज कर दी हैं, जिसको लेकर बैठकों के साथ ही नुक्कड़ सभाओं का आयोजन निरंतर जारी है। हर उम्मीदवार जी जान से जुटा हुआ है, ताकि वह अपनी जीत सुनिश्चित कर सके।

वहीं, पौनी में डीडीसी चुनाव को लेकर सरगíमया तेज चल रही हैं। निर्दल उम्मीदवार व भाजपा, नेशनल काफ्रेंस और काग्रेस के उम्मीदवार लोगों को विकास कराने के बातें बोलकर वोट माग रहे हैं, लेकिन लोगों ने फैसला किया है कि वे उसी उम्मीदवार को अपना वोट देंगे जो क्षेत्र के विकास को लेकर अपनी रुचि दिखाएगा। इसके अलावा क्षेत्र में विकास कराने के लिए ठोस कदम उठाएगा। लोगों ने कहा कि कई बार मतदान के दौरान बड़े-बड़े नेता विकास के नाम पर वोट मागते हैं, लेकिन जीत हासिल करने के बाद वे गाव की सुध लेना भूल जाते हैं। तहसील पौनी में दो ब्लॉकों में जिला विकास परिषद के मतदान 13 दिसंबर को होने हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.