Move to Jagran APP

रियासी के गुलाबगढ़ व माहौर ए ब्लॉक में मतदान कल

संवाद सहयोगी रियासी जिले में जिला विकास परिषद चुनाव के दूसरे चरण के लिए माहौर ए और ग

By JagranEdited By: Published: Mon, 30 Nov 2020 07:47 AM (IST)Updated: Mon, 30 Nov 2020 07:47 AM (IST)
रियासी के गुलाबगढ़ व माहौर ए ब्लॉक में मतदान कल
रियासी के गुलाबगढ़ व माहौर ए ब्लॉक में मतदान कल

संवाद सहयोगी, रियासी : जिले में जिला विकास परिषद चुनाव के दूसरे चरण के लिए माहौर ए और गुलाबगढ़ ब्लॉक में पहली दिसंबर को मतदान होगा, जिसको लेकर सरकारी तौर पर तैयारियां कर ली गई हैं। चुनाव स्टॉफ को मतदान केंद्रों पर पहुंचाने के लिए रियासी स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में वाहनों का पहुंचना शुरू हो गया है।

loksabha election banner

गुलाबगढ़ ब्लॉक महिला आरक्षित तो माहौर ए ब्लॉक एसटी आरक्षित है। इन दोनों ब्लॉक में कुल 17 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमाने के लिए चुनावी मैदान में हैं, जिनमें राजनीतिक दलों के अलावा कई निर्दल उम्मीदवार भी शामिल हैं। महिला आरक्षित गुलाबगढ़ ब्लॉक में 15 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र भरे थे, जिनमें एक नामांकन रद हो गया, जबकि चार उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र वापस ले लिए थे, जिससे 10 उम्मीदवार चुनावी मैदान में रह गए।

वहीं, एसटी वर्ग के लिए आरक्षित माहौर ए ब्लॉक में आठ पुरुष और एक महिला उम्मीदवार सहित कुल नौ उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र भरे थे। बाद में उनमें से दो ने अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया, जिससे सात उम्मीदवार चुनावी मैदान में रह गए। संबंधित नोडल ऑफिसर के पास रविवार तक मतदाताओं की जो सूची थी, उसके मुताबिक गुलाबगढ़ ब्लॉक में कुल 13,925 मतदाता, जबकि माहौर ए ब्लॉक में कुल मतदाताओं की संख्या 13,466 दर्ज है। नोडल ऑफिसर के मुताबिक मतदाताओं के आंकड़े की ताजा सूची सोमवार को जारी होगी, जिसमें मतदाताओं के अभी तक दर्ज आंकड़े में थोड़ा बहुत बदलाव हो सकता है। 1 दिसंबर को गुलाबगढ़ और माहौर ए ब्लॉक में दूसरे चरण के मतदान के बाद तीसरे चरण के लिए माहौर और थूरू ब्लॉक में मतदान चार दिसंबर को होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.