Move to Jagran APP

मार्ग जाम कर सफाई कर्मियों ने मांगा वेतन

जागरण संवाददाता ऊधमपुर शहर में घर-घर से कचरा उठाने वाले ठेकेदार के कर्मियों ने वेतन क

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 06:40 AM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 06:40 AM (IST)
मार्ग जाम कर सफाई कर्मियों ने मांगा वेतन
मार्ग जाम कर सफाई कर्मियों ने मांगा वेतन

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : शहर में घर-घर से कचरा उठाने वाले ठेकेदार के कर्मियों ने वेतन की मांग को लेकर रविवार को टाउन हाल के बाहर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी कर्मियों ने मार्ग पर अपने वाहन लगाकर यातायात ठप कर दिया। इस दौरान उन्होंने नगर परिषद के सफाई कर्मियों पर मारपीट करने का आरोप भी लगाया। बाद में पुलिस ने मौके पर पहुंच कर प्रदर्शनकारियों को शांत किया।

loksabha election banner

दोपहर करीब 12 बजे अचानक नगर परिषद के अंदर से घर-घर से कचरा उठाने वाले कर्मचारी वाहन लेकर बाहर आए। उन्होंने एमएच की तरफ जाने वाले मार्ग पर अपने वाहनों को खड़ा कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे राजेश कुमार ने कहा कि पिछले वर्ष सितंबर से कर्मी काम कर रहे हैं, लेकिन सितंबर अक्तूबर का वेतन आज तक नहीं मिला है। जबकि घर-घर से कचरा उठाने वाले करीब 35 कर्मचारियों को तीन माह का वेतन नहीं मिला है। कर्मचारी इन महीनों की कलेक्शन जमा करवा चुके हैं। उन्होंने कहा कि कर्मी जब भी वेतन मांगते हैं तो ठेकेदार उनसे दु‌र्व्यवहार करता है और आज कल वेतन देने की बात करता है। वह वेतन मांगने के लिए नगर परिषद कार्यालय में गए तो नगर परिषद के स्थायी सफाई कर्मचारियों ने उनके साथ मारपीट की। जिसमें एक सफाई कर्मचारी विशाल के साथ हाथापाई की। जिसमें वह घायल भी हुआ है। मारपीट और वेतन न मिलने के विरोध में वह धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह इस समस्या को लेकर जिला उपायुक्त ऊधमपुर से मिलेंगे और वेतन न मिला तो नगर परिषद कार्यालय के बाहर परिवार के साथ धरना देंगे।

प्रदर्शन की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारी ने सफाई कर्मचारियों को समझा बुझा कर शांत किया। प्रदर्शनकारियों ने प्रदर्शन समाप्त कर दिया और मार्ग पर यातायात बहाल हो गया।

आरोप बेबुनियाद : दुपिंद्र पाल सिंह

घर-घर से कचरा उठाने वाली कंपनी के दुपिद्र पाल सिंह ने सफाई कर्मचारियों की ओर से लगाए गए आरोपों को बेबुनियाद बताया। उन्होंने कहा कि सफाई शुल्क वसूलने वाली जीआर जमा न करवाने और हिसाब न देने पर एक कर्मचारी का वेतन रोका गया है। अन्य सभी को वेतन दिया जा रहा है। हर माह की 20 तारीख को वेतन दिया जाता है और इस बार भी 20 तारीख को दिया जाएगा। सफाई कर्मचारियों की नगर परिषद के अंदर स्थाई सफाई कर्मचारियों के साथ किसी बात को झगड़ा हुआ है। क्यों हुआ है वह नहीं जानते।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.